दुद्धी सीएमओ ने सीएचसी दुद्धी का किया औचक निरीक्षण: गन्दगी देख संबंधितों को लगाई फटकार, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

समर जायसवाल-

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी पर आज दोपहर तीन बजे सीएमओ रमेश ठाकुर अचानक आ धमके। जिससे सीएचसी के स्वास्थ्यकर्मियों के हाथ पाव फूलने लगे। औचक निरीक्षण में पहुंचे सीएमओ ने सबसे पहले ओपीडी सेवाओ का जायजा लिया जहाँ सभी चिकित्सक मौजूद मिले। इसके बाद उन्होंने ब्लड बैंक व मरीजों के वार्डों व समूचे परिसर का बारीकी से निरीक्षण किया।

हालांकि निरीक्षण के दौरान गंदगी देख काफी नाराजगी जाहिर की और सम्बन्धितों को फटकार भी लगाई। उन्होंने कहा कि कुपोषित बच्चों की सेहत सुधारने के लिए हमारे यहाँ एनआरसी वार्ड जो की अभी मानव संसाधन की कमी के कारण शिथिल पड़ा हुआ जिसे जल्द ही शुरू करा दिया जाएगा। कहा कि डिलीवरी के बाद के लिए प्रसूता महिलाओं के लिए एक अलग से वार्ड जल्द ही शुरू करा दिया जाएगा।
उन्होंने क्षेत्र में पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए उन्होंने लोगों से अपील किया कि धूप में न निकले और साफ पानी पिये और खुले में रखे हुए चीजों को नही खाए।
वही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों को साफ सफाई की व्यवस्था सही करने के निर्देश दिए तथा दवा से लेकर अन्य कोई भी समस्या आती है तो तत्काल इसकी जानकारी हमें मुहैया कराएं। हवाई ऑफिशियल संबंधी कई आवश्यक दिशा निर्देश डॉक्टरों और कर्मियों को दिए। वही मरीजों से प्रेम पूर्वक बात कर उनका इलाज करें और हॉस्पिटल का ही दवा लिखें बाहरी दवा न चलाएं। इस दौरान चिकित्साधीक्षक डॉ शाह आलम अंसारी ,डॉ मनोज एक्का,डॉ प्रकाश जायसवाल, डॉ मिथलेश कुमार, दीपक सिंह के साथ अन्य स्वास्थ्यकर्मी मौजूद रहें।

Translate »