मिशन शक्ति 4.0 के अंतर्गत महिला कल्याण विभाग द्वारा स्वावलम्बन कैम्प का आयोजन कर महिलाओं को किया गया जागरुक

ईमलीपुर-सोनभद्र(रोहित कुमार त्रिपाठी)। महिला कल्याण विभाग उत्तर प्रदेश लखनऊ के तत्वावधान में जनपद के करमा ब्लाक के टिकुरिया ग्राम पंचायत में मिशन शक्ति फेज 4 के तहत स्वावलम्बन कैम्प का आयोजन कर जागरूक किया गया,व त्वरित लाभ पहुंचाने की श्रेणी में तीस फार्म मौके पर ही भरा गया। महिला कल्याण विभाग से करमा ब्लॉक की नोडल

जिला समन्वयक सीमा द्विवेदी ने बताया कि जन्म से लेकर बारहवीं तक के बच्चियों के पढाई लिखाई के लिए सरकार के द्वारा पन्द्रह हजार रुपये का अनुदान राशि कन्या सुमंगला योजना के अंतर्गत दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री बालसेवा सामान्य व मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना कोविड -19 के बारे में व वृद्धा, विधवा, दिव्यांग पेंशन के बारे में विस्तार से बताया।वन स्टॉप सेंटर से महिला आरक्षी अर्चना द्वारा महिलाओं को वन स्टॉप सेंटर ,181,व 1090 के विषय में विस्तार से बताया।

वही थाना करमा के बीट आरक्षी द्वारा डायल 112 नम्बर व 1076 के बारे में उपस्थित ग्रामीणों को जागरूक किया तथा महिला हित में चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया। इस मौके पर ग्राम प्रधान अमरावती देवी, सहज जनसेवा केंद्र से अमीत, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी, आशा आंगनवाड़ी कार्यकर्ती सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे।।

Translate »