स्वस्थ पर्यावरण रखने और स्वच्छ ऊर्जा अपनाने से ही स्वथ्य जीवन संभव है-डॉ दयाशंकर मिश्र “दयालू”

पुरुषोत्तम चतुर्वेदी की रिपोर्ट

जागरूकता हेतु निकाला गया साइकिल रैली

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के आयुष खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ0दयाशंकर मिश्र "दयालू" ने कहा कि स्वस्थ पर्यावरण रखने और स्वच्छ ऊर्जा अपनाने से ही स्वस्थ जीवन संभव है। लोगों को इसे निखारने हेतु जहाँ सहयोग करना चाहिए, वहीं प्रदूषण के रोकथाम के लिए आगे आना चाहिए। मंत्री दयाशंकर मिश्र "दयालु" रविवार को गेल इंडिया की ओर से रविवार को संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के प्रांगण में आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि स्वस्थ पर्यावरण एवं स्वच्छ ऊर्जा के लिए जागरूकता जरूरी है, तो जनसहयोग भी अपेक्षित हैं। तभी हम पर्यावरण को संरक्षित रख सकते हैं तथा प्रदूषण से मुक्ति पा सकते हैं। उन्होंने कहा इसके लिए सरकार तत्पर है। गेल इडिया लिमिटेड के माध्यम से एक तरफ पाइप लाइन लगाकर ईंधन गैस उपलब्ध कराने में लगी है, तो दूसरी ओर सब स्टेशन से सीएनजी द्वारा नावो एवं वाहनों का संचालन की व्यवस्था करा रहीं है। इससे लोगों को सुगमता मिलेगी और स्वास्थ्य सदैव स्वस्थ बना रहेगा।

इस अवसर पर संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति ने लोगों से प्रदूषण से मुक्ति के लिए वाहनों का कम से कम प्रयोग करने की अपील की। इसके पूर्व मुख्य अतिथि ने जागरूकता हेतु साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और प्रतिभागियो को सम्मान पत्र देकर सम्मानित भी किया गया ।
समारोह में शहरी गैस वितरण के गौरीशंकर, ए के द्विवेदी, वी के श्रीवास्तव, श्रीचंद्र श्रीवास्तव आदि लोगों ने विचार व्यक्त किया।

Translate »