सीएम योगी ने मायावती पर बोला हमला,ये बसपा है या मुस्लिम लीग,उठाया बड़ी संख्‍या में मुस्लिमों को टिकट देने पर सवाल

देवरिया।उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान तीन मार्च को होगा और इसके लिए मंगलवार शाम को छह बजे चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा।सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में जोरशोर से जुटी हैं।इसी क्रम में सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले के विधानसभा क्षेत्र सलेमपुर के सेंट पाल स्कूल के मैदान में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी पर जमकर हमला।उन्होंने कहा कि सपा के कार्यकाल में रामभक्तों पर गोलियां चलवाईं गईं।सैकड़ों राम भक्त मारे गए थे,लेकिन आज पूरा विश्व अयोध्या की ओर देख रहा है। हमारे एक हाथ में विकास की छड़ी है तो दूसरे हाथ में बुलडोजर का स्टेयरिंग। प्रदेश के गुंडों,आतंकवादियों के खात्मे के लिए हम बुलडोजर का इस्तेमाल करते रहेंगे।उन्होंने सलेमपुर व भाटपाररानी विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशियों को जिताने की अपील की।

सीएम योगी ने कहा कि भाजपा ने सामाजिक न्‍याय के आधार पर हर जाति, हर वर्ग, मत के नेता को प्रत्‍याशी बनाया।वहीं सपा की सूची में पेशेवर दंगाई, पेशेवर माफिया, धमकीबाज, व्‍यापारियों का शोषण, दंगा करने वाले और आतंकवाद का खुलेआम समर्थन करने वाले लोग सपा की सूची में स्‍थान पाते हैं।जब मैंने बसपा की सूची को देखा तो समझ ही नहीं पाया कि यह सूची बसपा कि या मुस्लिम लीग की है।पहली ही सूची में बसपा ने 29 मुसलमानों को टिकट देकर आखिर क्‍या साबित करने का प्रयास किया। टिकट देना हर राजनी‍तिक दल का दायित्‍व और अधिकार है,लेकिन वोट बैंक बनाने के लिए हम टिकट बाटें यह अनर्थ है।इसे रोका जाना चाहिए। आप किसी को भी टिकट दे सकते हैं,लेकिन सूची यह साबित करती है कि जो काम पहले तुष्टिकरण की नीति पर चलकर सपा करती थी। उसको वो ठेका लगता है कि अब बहनजी ने ले लिया है।

सीएम योगी ने दावा किया कि भाजपा राज्य में 300 से ज्यादा सीटें लेकर आ रही है। उन्होंने कहा कि सपा के लिए विकास का मतलब कब्रिस्तान की सीमा का निर्माण करना है,लेकिन हमारे लिए विकास का मतलब है लोगों के दरवाजे पर पानी, बिजली, राशन और अन्य सुविधाएं मुहैया कराना।राज्य की भाजपा सरकार 20 लाख युवाओं को स्मार्टफोन-टैबलेट देगी।

सीएम योगी ने कहा कि सपा अपने कारनामों के लिए जानी जाती है।गुंडागर्दी, अराजकता, धमकी, व्‍यापारियों का पलायन इसी मानसिकता के साथ इस बार भी चुनावी मैदान में उतरी है। 2007 से 2012 तक बसपा की सरकार में 364 दंगे और उसके बाद 2012 से 2017 तक सपा की सरकार में सात सौ दंगे हुए थे। भाजपा के पांच साल के कार्यकाल में एक भी दंगा नहीं हुआ है। दंगामुक्‍त, भयमुक्‍त माहौल देने का काम किसी ने किया है तो भाजपा ने किया है।उन्होंने अपनी पांच साल की उपलब्‍ध‍ियां गिनाते हुए कहा कि कोरोना काल हो या कोई अन्‍य चुनौती भाजपा ने बिना किसी भेदभाव के सभी वर्गो के लिए काम किया है।

Translate »