मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का किया गया आयोजन

लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी लोग अपने मत का प्रयोग अवश्य करें-मण्डलायुक्त

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में अच्छा कार्य करने वाले छात्र-छात्राओं को किया गया सम्मानित

प्रयागराज मण्डलायुक्त संजय गोयल एवं जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम के अन्तर्गत सेंट एंथोनी इण्टर कालेज में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया। सेंट एंथोनी कालेज में छात्राओं द्वारा बनायी गयी रंगोली का अवलोकन किया तथा कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्जवलित कर किया।
मण्डलायुक्त ने जनपद में व्यापक स्तर पर चलाये जा रहे मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के लिए जिलाधिकारी की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए सबका मतदान करना आवश्यक है, इससे मतदान प्रतिशत बढ़ेगा, जो भी वोटर है, वे अपना मतदान अवश्य करें तथा अपने परिवार तथा अपने आस-पास के लोगो को वोटिंग करने के लिए प्रेरित करें तथा जो अभी वोटर नहीं है, वे भी अपने परिवार, परिचित तथा आस-पास के लोगो को वोटिंग करने के लिए प्रेरित करें, तभी तो एक अच्छी सरकार का चयन होगा। उन्होंने युवाओं को प्रेरित करते हुए कहा कि आप ही देश के भविष्य है तथा सभी लोगो से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग मतदान अवश्य करें, जिससे सशक्त सरकार का चयन हो।
जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी ने अपने सम्बोधन में कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए 27 फरवरी को मतदान अवश्य करें। सभी लोग अपने परिवार सहित अन्य लोगो को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि इंसान के पास आजादी है कि वे स्वतंत्र होकर अपने मत का प्रयोग कर सकता है। मतदान करने का अधिकार है, यही तो लोकतंत्र है। उन्होंने मूवी का उदाहरण देते हुए कहा कि एक्टर को बीच-बीच में समस्यायें बहुत आती है, लेकिन अन्त में विजय प्राप्त कर ही लेता है। अगर आप कठिन परिश्रम करेंगे, तो आपको अंतरात्मा से बहुत खुशी मिलेगी। इसलिए जो भी मतदाता है, वे अपना मतदान अवश्यक करें तथा जो मतदाता नहीं है वे अपने परिवार तथा आस-पास के लोगो को मतदान के प्रति प्रेरित करें। तत्पश्चात किदवई गल्र्स इण्टर कालेज की छात्राओं ने गीत के माध्यम से लोगो को वोट डालने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर मण्डलायुक्त एवं जिलाधिकारी ने मतदाता जागरूकता अभियान में अच्छा कार्य करने के लिए छात्र-छात्राओं को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया तथा वहां उपस्थित लोगो को मतदान करने की शपथ दिलायी। इस अवसर पर अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम शुभम श्रीवास्तव, जिला विद्यालय निरीक्षक आर0एस0 विश्वकर्मा, दिव्यांगजन अधिकारी नन्द किशोर सहित कालेज की प्रधानाचार्य के अलावा कालेज की छात्रा/छात्राएं उपस्थित रही। स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत अनुपम परिहार एवं एकता तिवारी को भी स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का समापन जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा किया गया।

Translate »