नोएडा ,गौतमबुद्धनगर ,गाड़ियों में कैश मिलने का सिलसिला जारी, दो स्कॉर्पियो में मिली 3.82 लाख की नगदी, अभी तक 129 करोड़ रुपए मिले

नोएडा ,गौतमबुद्धनगर ,गाड़ियों में कैश मिलने का सिलसिला जारी, दो स्कॉर्पियो में मिली 3.82 लाख की नगदी, अभी तक 129 करोड़ रुपए मिले –

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में गाड़ियों के भीतर कैश मिलने का सिलसिला जारी है। बीती रात को वाहनों की चेकिंग के दौरान दो स्कॉर्पियो गाड़ी में 3.82 लाख रुपए की नकदी बरामद हुई है। यह दोनों स्कॉर्पियो गाड़ी की जांच अलग-अलग की गई। अभी तक नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अलग-अलग गाड़ियों में से 129 करोड़ रुपए से अधिक की राशि बरामद हुई है। पिछले 10 दिनों के भीतर 6 गाड़ियों में 129 करोड़ से अधिक की राशि मिल चुकी हैं।

रात 1:30 बजे 2.94 लाख रुपए सीज

ग्रेटर नोएडा के डीसीपी अमित कुमार ने बताया कि बीती रात को पुलिस वाहनों की जांच कर रही थी। ग्रेटर नोएडा के बीटा-2 थाना क्षेत्र अंतर्गत परी चौक के पास पुलिस और स्थानीय निगरानी समिति ने रात करीब 1:30 बजे एक स्कॉर्पियो गाड़ी को चेकिंग के लिए रोका। चेकिंग के दौरान पुलिस ने गाड़ी में से 2.94 लाख से बरामद किए हैं। इस गाड़ी को प्रमोद चौहान चला रहा था। डीसीपी ने बताया कि जब वाहन चालक प्रमोद चौहान से इन भारी रकम के बारे में पूछा गया तो वह कुछ जवाब नहीं दे पाया। जिसके बाद पुलिस ने 2.94 लाख रुपए को सीज कर दिया है। जांच में पता चला है कि प्रमोद चौहान ग्राम वाजिदपुर का रहने वाला है।

जांच के दौरान 88 हजार रुपए बरामद

इसके अलावा बीती रात के समय ग्रेटर नोएडा में एक अन्य स्कॉर्पियो गाड़ी में 88 हजार रुपए बरामद हुए। स्कॉर्पियो गाड़ी को सौरव पवार निवासी मध्य प्रदेश चला रहा था। गाड़ी में 88 हजार रुपए का कैश बरामद हुआ। जब पुलिस ने गाड़ी चालक सौरव पवार से इस बारे में पूछताछ की तो वह कोई लेखा-जोखा पेश नहीं कर पाया। जिसके बाद पुलिस ने 88 हजार रुपए को सीज कर लिया है। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

2 दिनों पहले मर्सिडीज़ गाड़ी में ढाई लाख रुपए मिले

करीब 2 दिनों पहले बिसरख थाना पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही थी। उसी दौरान पुलिस टीम और एसटीसी टीम ने तिगरी बोर्डर पर नीले रंग की मर्सिडीज़ गाड़ी में ढाई लाख रुपए बरामद हुआ है। गाड़ी में सवार अमनदीप सिंह से ढाई लाख रुपए के बारे में पूछताछ की तो गाड़ी चालक कुछ भी नहीं बता पाया, जिसके बाद पुलिस ने ढाई लाख रुपए के कैश को सीज कर दिया है।

3 दिनों पहले 21.23 लाख बरामद हुए

जिले में पुलिस दिन-रात वाहनों की चेकिंग कर रही है। चेकिंग के दौरान बीते बुधवार को नोएडा सेक्टर-58 थाना क्षेत्र में एक पोर्श गाड़ी में पुलिस को 21 लाख 23 हजार 990 रुपए बरामद हुए थे। गाड़ी को रोहित अवाना नामक एक व्यक्ति चला रहा था। पुलिस ने जब रोहित अवाना से इन भारी रकम के बारे में पूछताछ की तो वह कुछ नहीं बता पाया, जिसके बाद पुलिस ने पैसे को सीज कर लिया है।

9 दिनों पहले सेल्टोस गाड़ी में मिले 4.96 लाख रुपए

करीब 9 दिनों पहले पुलिस सेक्टर-24 कोतवाली क्षेत्र में वाहनों की जांच कर रही थी। उसी दौरान एक गाड़ी में 4.96 लाख रुपए की नगदी बरामद हुई। यह राशि किया सेल्टोस गाड़ी से बरामद हुई है। गाड़ी चालक का नाम वरुण है।

10 दिनों पहले फॉर्च्यूनर गाड़ी में 99 लाख कैश मिला

करीब 10 दिनों पहले नोएडा सेक्टर-24 कोतवाली क्षेत्र में चेकिंग के दौरान एक फॉर्च्यूनर गाड़ी में 99 लाख रुपए बरामद हुए थे। पूछताछ के दौरान पता चला कि जो व्यक्ति गाड़ी चला रहा था, उसका नाम अखिलेश है और वह दिल्ली के एक बड़े कारोबारी आयुष जैन के पार्टनर नितिन का चालक है। यह मामले इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को चला गया है।

Translate »