सुविधाओं संबंधित समस्याओं के निराकरण हेतु मंडलायुक्त ने बैठक की

2019-20 में दी गई सुविधाओं को मानक मानते हुए लगभग 145 संस्थाओं कि सुविधाएं बढ़ा दी गई हैं

शिकायतों के दृष्टिगत सुविधा आवंटन का कार्य प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी पद पर नियुक्त संत कुमार श्रीवास्तव से तत्काल प्रभाव ले लिया गया है। उनके सभी कार्य मेला अधिकारी स्वयं ही देखेंगे

मेला अधिकारी की अनुपस्थिति में मेला संबंधित समस्याओं के निराकरण हेतु एसएलएओ, योगेंद्र सिंह को मेला कार्यालय में बैठने एवं जनसमस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश

जनसमस्याओं के निराकरण हेतु माघ मेले में दो टोल फ्री नंबर ( 18001805350, 18001805340 ) भी चलाए जा रहे हैं

मंडलायुक्त ने प्रमुख संतो से की मुलाकात, समस्याओं का तत्काल निराकरण करने का दीया आश्वासन

संगम नगरी माघ मेले में आए श्रद्धालुओं एवं साधु-संतों द्वारा मेला क्षेत्र में बसी संस्थाओं को दी गई सुविधाओं से संबंधित समस्याओं के निराकरण के दृष्टिगत अपने पूर्व में दिए गए आदेशों के क्रम में मंडलायुक्त संजय गोयल ने मेला प्राधिकरण कार्यालय स्थित आई ट्रिपल सी सभागार में मंगलवार को सभी अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए संस्थाओं को 2019-20 में दी गई सुविधाओं को मानक मानते हुए उनकी अनुमन्य सुविधाएं 24 घंटे के अंदर उन्हें देने के निर्देश दिए हैं।

पिछले कुछ दिनों में कई संस्थाओं द्वारा प्रवचन पंडाल एवं कुछ अन्य मूलभूत सुविधाओं से संबंधित शिकायतें मंडलायुक्त को भेजी गईं थीं जिसका संज्ञान लेते हुए उन्होंने यह निर्देश दिए हैं। इस निर्देश के पश्चात लगभग 145 संस्थाओं की सुविधाएं बढ़ा दी गई हैं जिसे 24 घंटे के अंदर संस्थाओं तक पहुंचाने की जिम्मेदारी मेला प्रशासन द्वारा आबध्य छह: वेंडरों को तत्काल प्रभाव से दे दी गई है।

इसके अतिरिक्त कुछ संस्थाओं द्वारा की गई शिकायतों के दृष्टिगत सुविधा आवंटन का कार्य प्रयागराज मेला प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी पद पर नियुक्त संत कुमार श्रीवास्तव से तत्काल प्रभाव से ले लिया गया है। संत कुमार श्रीवास्तव द्वारा किए जा रहे सभी कार्य अब मेला अधिकारी अरविंद कुमार चौहान स्वयं देखेंगे। मेला अधिकारी की अनुपस्थिति में मेला संबंधित समस्याओं के निराकरण हेतु एसएलएओ, योगेंद्र सिंह को मेला कार्यालय में बैठने एवं जनसमस्याओं का निस्तारण करने के भी निर्देश दिए गए हैं। जनसमस्याओं के निराकरण हेतु माघ मेले में दो टोल फ्री नंबर ( 18001805350, 18001805340 ) भी चलाए जा रहे हैं जिन पर लोग अपनी समस्याएं दर्ज करा सकते हैं।

इसी क्रम में मंडलायुक्त ने मंगलवार को कई संस्थाओं के संतो से भी मुलाकात की तथा उनके द्वारा उठाई गई सुविधाओं संबंधित समस्याओं का तत्काल निराकरण करने का आश्वासन दिया है। इसमें खाक चौक, अखिल भारतीय दंडी स्वामी परिषद, रामानुज प्रबंध समिति, दंडी स्वामी नगर तथा आचार्य बाड़ा के संत भी शामिल रहे। इस अवसर पर उन्होंने सभी संतो से अपने-अपने प्रांगणों में कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित करने की भी अपील की है।

Translate »