एनटीपीसी की सीएसआर पहल के अंतर्गत विद्युत मंत्री ने आईजीआईएमएस पटना को चार एम्बुलेन्सेज़ दीं


नई दिल्ली 25 जनवरी 2022 केन्द्रीय विद्युत नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री श्री आर के सिंह ने एनटीपीसी के सीएसआर के अंतर्गत आज पटना के इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइन्सेज़ आईजीआईएमएस को चार आधुनिक एम्बुलेन्सेज़ दीं। आईजीआईएमएस के प्रशासनिक कार्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान संस्थान के मेडिकल सुप्रीटेन्डेन्ट डॉ मनीष मंडल को एम्बुलेन्सेज़ की चाबियां सौंपी गईं। केन्द्रीय विद्युत मंत्री श्री सिंह ने दिल्ली से वर्चुअल रूप में कार्यक्रम में हिस्सा लिया वहीं बिहार के ऊर्जा मंत्री श्री बिजेन्दर प्रसाद यादव और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पाण्डेय कार्यक्रम में मौजूद थे।
इस अवसर पर श्री आर के सिंह ने कहा कि एनटीपीसी द्वारा आईजीआईएमएस पटना को चार एएलएस एम्बुलेन्सेज़ दिया जाना सर्वश्रेष्ठ सीएसआर है और आने वाले समय में भी हम बिहार राज्य को सक्रियता से सहयोग देते रहेंगे।
श्री सिंह ने बताया कि 10 एम्बुलेन्सेज़ पहले से आईजीआईएमएस पटना को दी जा चुकी है और बिहार सरकार के अनुरोध पर उन्होंने आश्वासन दिया कि संस्थान को दो और एम्बुलेन्सेज़ दी जाएंगी। इस तरह आईजीआईएमएस पटना को 16 एम्बुलेन्सेज़ मुहैया कराई जाएंगी।
राज्य के स्वास्थ्य क्षेत्र को सशक्त बनाने के लिए एनटीपीसी और स्वास्थ्य विभाग के प्रयासों के लिए बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि यह राज्य के लोगों की प्रगति एवं कल्याण की दिशा में उल्लेखनीय प्रयास हैं और भविष्य में भी इस तरह के प्रयास जारी रखे जाएंगे।
80 लाख की कीमत पर उपलब्ध कराई गईं ये अत्याधुनिक एम्बुलेन्सेज़ अडवान्स लाईफ सपोर्ट सुविधाओं से युक्त हैं। एनटीपीसी ने आईजीआईएमएस पटना के लिए एएलएस सुविधा से युक्त चार एम्बुलेन्सेज़ को अनुमोदन दिया है। एम्बुलेन्स में उपलब्ध चिकित्सा उपकरणों में ऑटो लोडिंग स्ट्रैचर व्हील चेयर कम स्टेयर चेयर ट्रांसपोर्ट वेंटीलेटर सीरींज इन्फ्युज़न पम्प मल्टी पैरामीटर मॉनिटर वैक्युम स्पिलन्ट रेग्युलेटर से युक्त पोर्टेबल आक्सीजन सिलिंडर एमरजेन्सी किट्स रेस्क्यु टूल्स आदि शामिल हैं।
बिहार के ऊर्जा मंत्री श्री बिजेन्दर प्रसाद यादव और स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पाण्डेय ने सभा को सम्बोधित किया और राज्य को बुनियादी चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए एनटीपीसी के प्रयासों के सराहना की।
श्री गुरदीप सिंह सीएमडी एनटीपीसी श्री प्रत्याय अमृत अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य बिहार श्री दिलिप कुमार पटेल निदेशक (एचआर एनटीपीसी श्री विजय सिंह क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (पूर्व- एनटीपीसी डॉ एन आर बिस्वास निदेशक आईजीआईएमएस पटना तथा एनटीपीसी एवं बिहार के ऊर्जा विभाग और आईजीआईएमएस पटना के अधिकारी भी इस अवसर पर मौजूद थे।

Translate »