खेल को खेल भावना से खेला जाय जिससे आपस का भाईचारा मजबूत हो -जिलाधिकारी

खिलाड़ी हमेशा युवा रहता है-कौशल राज शर्मा

पत्रकार खेल के माध्यम से अधिक से अधिक मतदान करने के लिए अपने सामाजिक दायरे और सम्पर्क के लोगों को जागरूक करें और प्रतिष्ठित लोगों के संदेश अखबार, चैनल के द्वारा सभी तक पहुंचायें-जिलाधिकारी

सोनभद्र।जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने आज डा.सम्पूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में श्री काशी विश्वनाथ धाम मंदिर यूथ फेस्टिवल के तहत काशी पत्रकार संघ के द्वारा संचालित वाराणसी प्रेस क्लब द्वारा आयोजित 34वीं कनिष्क देव गोरावाला मीडिया क्रिकेट प्रतियोगिता का मुख्य अतिथि के रूप में उद्घाटन किया।
खेल पत्रकार कनिष्क देव गोरावाला की स्मृति में आयोजित 34 वीं मीडिया क्रिकेट प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर चित्र पर माल्यार्पण किया तथा दीप प्रज्जवलित कर उद्घाटन के पश्चात् उन्होंने कहा कि काशी विश्वनाथ कारीडोर के बनने से पहले ही यह योजना बनी थी कि हर प्रकार की प्रतिभा से जुड़े लोगों को इससे जोड़ा जाय और अधिक से अधिक लोगों को काशी आने का अवसर दिया जाय जिससे काशी इकोनॉमी ग्रोअप हो, इसमें संगीत घरानों के लोग आये, धार्मिक सम्प्रदाय से जुड़े लोग आये, फिल्म जगत के लोग आये, स्पोर्ट्स के लोग आये, व्यपार‌ से जुड़े लोग आये और आज पत्रकार जगत के लोग भी इसमें शामिल हो गये।
उन्होंने कहा कि आपके माध्यम से यूथ फेस्टिवल की कमी पूरी हो गयी क्योंकि खिलाड़ी हमेशा युवा होता है। इसके साथ ही खिलाड़ी को हमेशा खेल भावना से खेलना चाहिए जिससे आपस का भाईचारा और मजबूत हो।
इस अवसर पर चुनाव आचार संहिता का ज़िक्र करते हुए कहा कि आप सबके माध्यम से जिले के कम वोटिंग प्रतिशत को बढ़ाने का प्रयास किया जाना चाहिए। मतदान में स्वयं हिस्सा लेते हुए अपने सामाजिक दायरे के लोगों को मतदान करने के लिए कहें। काशी में ज्ञान और शिक्षा की कोई कमी नहीं है और यहां का वोटिंग प्रतिशत केवल 52 प्रतिशत है,यह काशी की प्रतिष्ठा के विपरित है। सब मिलकर यह जागरूकता अपने चैनल, अखबार के माध्यम से मिलने वालों के माध्यम से फैला कर सबको वोट देने के लिए कहेंगे।
जिलाधिकारी बहुउद्देशीय हाल में जुडो के खिलाड़ियों से भी मिले और उनके कला कौशल का प्रदर्शन देखा। इस दौरान उनकी आवश्यकताओं की जानकारी कोच के द्वारा दिये जाने पर उन्होंने बच्चों के लिए जूडो युनिफॉर्म, डमी, रस्सी तथा मैट आदि की व्यवस्था कराने के लिए आश्वस्त किया। इसके अलावा जिम क्लब का भी निरीक्षण किया तथा इसे कोविड प्रोटोकॉल के नियम पालन के साथ खोले जाने का निर्देश दिया।

Translate »