मानक की अनदेखी कर कराया जा रहा नाली एवं सीसी रोड का निर्माण


*_सोनभद्र, नगर पंचायत अनपरा के ईओ भारत सिंह जेई एवं संविदा कारो के मिली भगत से अनपरा नगर निगम द्वारा बनवाई जा रही नाली, सीसी रोड ,एवं अन्य योजनाओं में घोर मानक की अनदेखी जा रही है।बताते चले कि लाल टावर में कई सीसी रोड,नाली ,कहुवा नाला ,दुर्गामंदिर समीप नाली एवं बन रहे सीसी रोडो का ईओ भारत सिंह ने औचक निरीक्षण भी किया किंतु कार्यवाही के नाम पर कुछ नही दिखा।कही जगह तो अल्ट्राटेक की सीमेंट जिस पर लिखा गया है नाट फ़ॉर रीसेल भी लगाया जा रहा है जिसे ईओ ने निरीक्षण के दौरान स्वयं देखने के बाद भी कायवाही के नाम पर खाना पूर्ति की जा रही है।
सीसी रोड निर्माण कार्य में पूरी तरीके से अनियमितता बरती जा रही है।मानक के विपरीत निर्माण कार्य कराया जा रहा हैं।  *नगरवासियों के मुताबिक* मानक के विपरीत कार्य कराकर अनपरा नगर पंचायत के धन का बंदरबांट किया जा रहा है।
सीसी रोड निर्माण कार्य में लोकल लाल मटमैला जिसमें बेहद ही खराब सोलिंग मिट्टी युक्त  का उपयोग किया जा रहा है।वह भी सोलिंग को बालू,सीमेंट मिक्सर मशीन के  केवल सोलिंग को सड़क पर फैला दिया गया हैं।जिससे सीसी सड़क निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार को अंजाम दिया जा रहा है। पुरानी नाली  के मेंटीनेंस कार्य में  घटिया ईट उपयोग किया जा रहा है। बड़े पैमाने में राजस्व की चोरी भी की जा रही है। सीसी रोड निर्माण का कार्य ठेकेदार द्वारा कराया जा रहा है। घटिया निर्माण को लेकर रहवासियों में  नाराजगी देखी जा रही है।सीसी सड़क कार्यों की गुणवत्ता पर सवाल उठाया है, सड़क मानक के अनुरूप न होने के कारण बनने के बाद बहुत जल्दी खराब हो जाएगी।इस संबंध में नगर पंचायत ईओ भारत सिंह ने बताया कि क्षेत्रीय जेई को भेजकर घटिया निर्माण की जांच कराकर गुणवत्ता युक्त निर्माण कराए जाने की बात उन्होंने की है। जांच करके निर्माण कार्य सही से कराया जाएगा। संबंधित के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

Translate »