गरीब कल्याण मेला कार्यक्रम के तहत लोगो को किया जागरूक

समर जायसवाल-

दुद्धी/सोनभद्र|ब्लाक परिसर में आज पण्डित दीनदयाल उपाध्याय के जन्मोत्सव के अवसर पर गरीब कल्याण मेला का आयोजन किया गया।मेले में शासन की विभिन्न योजनाओं का स्टाल लगाकर लोगो को योजनाओं के बारे में बताया गया और योजना का लाभ लेने के लिए जागरूक किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसटीएससी आयोग के उपाध्यक्ष राम नरेश पासवान ने सुकन्या योजना आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना आजीविका मिशन पंचायती राज से संचालित योजना के लाभ के बारे में लोगो को बताया।उन्होंने कहा पण्डित दिन दयाल उपाध्याय की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम से हम संकल्प ले कर जाएगा और नए सवेरा की शुरुआत करेंगे उनके संघर्ष से सीख लेना होगा तभी एक नए राष्ट्र का निर्माण होगा।
विधायक हरिराम चेरो ने भी शासन के विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया साथ ही क्षेत्र में हुए विकास कार्यों का बखान किया।विधायक ने कहा पूर्व की सरकारें मुंह चिन्ह कर योजनाओं का लाभ देते थे लेकिन वर्तमान सरकार सबका साथ सबका विकास की तर्ज पर कार्य करती है।उन्होंने कहा दुद्धी को जिला बनाओ की मांग करीब 30 वर्ष से चल रहा है लेकिन बरसाती मेंढ़क अब दिख रहे है जब उनका कार्यकाल था तब सो रहे थे।
कार्यक्रम के दौरान 5 मुख्यमंत्री आवास के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र 10 लोगो को शौचालय स्वीकृति प्रमाण पत्र व एक महिला को गैस सिलेंडर संयुक्त रूप से मुख्य अतिथि विधायक व ब्लाक प्रमुख ने दिया।सभी विभागों के स्टालों का भी अवलोकन किया।
कार्यक्रम का संचालन शेषमणी चौबे ने किया। इस अवसर पर
ब्लाक प्रमुख रंजना चौधरी ,वरिष्ठ भाजपा नेता राजन चौधरी ,चिकित्साधीक्षक डॉ गिरधारी लाल , बीडीओ अनिल वर्मा ,दिलीप पांडेय ,राजेश भुइयां प्रेमचंद्र ,अजय गुप्ता ,गौरी शंकर कुशवाहा ,एडीओ पंचायत समर बहादुर ,एडीओ (एजी) राम प्य

Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com