एनटीपीसी सिंगरौली ने जीता ऊर्जा संरक्षण पुरस्कार 2021 ।

सोनभद्र।सिंगरौली सुपर थर्मल विधयुत गृह को पर्यावरण संरक्षण हेतु प्रभावि कदम के लिए प्रतिष्ठित ग्रीन टेक ऊर्जा संरक्षण 2021 अवार्ड प्राप्त हुआ। ग्रीनटेक फाउंडेशन ने एनटीपीसी सिंगरौली के प्रदूषण मुक्त वातावरण प्राप्त करने के लिए, ऊर्जा की खपत को कम करके और अक्षय ऊर्जा स्रोतों को अपनाकर ऊर्जा के संरक्षण के लिए अपनाई गई उत्कृष्ट और अनुकरणीय पहलों की सराहना की।

विदित हो की एनटीपीसी सिंगरौली अपनी सभी सबसे पुरानी विद्युत इकाइयों को कुशलतापूर्वक चलाने के लिए प्रतिबद्ध है। सिंगरौली यूनिट 1 एनटीपीसी की सबसे पुरानी इकाई है और इसे पहली बार 39 साल पहले 13 फरवरी 1982 को ग्रिड के साथ सिंक्रोनाइज़ किया गया था। वित्तीय वर्ष 20-21 के दौरान यूनिट 1 ने पीएलएफ 100.40% के साथ अखिल भारतीय में दूसरा स्थान हासिल किया। वित्तीय वर्ष 21-22 में यूनिट 04 ने सभी एनटीपीसी के साथ-साथ पूरे भारत में क्यू 1 पीएलएफ 102.08% के साथ पहला स्थान हासिल किया।

इस उपलब्धि पर मुख्य महाप्रबंधक बसुराज गोस्वामी ने कहा की एनटीपीसी सिंगरौली भविष्य में भी ऊर्जा संरक्षण के नए कीर्तिमान रचता रहेगा और सभी को इसी दिशा में सार्थक कदम उठाने के लिए प्रेरित किया।

Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com