ज़ी गंगा ने सुपर स्टार निरहुआ के साथ भोजपुरी छेत्र में अपनी नई यात्रा शुरू की

पुरुषोत्तम चतुर्वेदी की रिपोर्ट

वाराणसी: ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज़ लिमिटेड का प्रीमियम ज़ीईसी चैनल ज़ी गंगा, जो भोजपुरी मनोरंजन को नया आयाम देने वाला है। आपको इससे पहले इस तरह का अनुभव कभी नहीं हुआ होगा जिसमें मौलिकता है, सामग्री की भरमार से अधिक उसकी गुणवत्ता और भोजपुरी से संबंध पर ज़ोर दिया गया है। चैनल पहले कभी न देखी गई एकदम हटकर, मनोरंजक शोज के साथ यह दर्शकों को आकर्षित करने आ रहा है। इस लॉन्च के बाद ज़ी गंगा इस श्रेणी का ऐसा अकेला भोजपुरी ज़ीईसी होगा जो क्षेत्रीय दर्शकों के लिए फ़िक्शन और नॉन-फ़िक्शन शोज़ प्रस्तुत करेगा। टीम ने आज वाराणसी में भोजपुरी के सबसे बड़े सुपरस्टारों में से एक दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ के साथ अपना लॉन्च किया। अपनी सर्वोच्च गुणवत्ता बरकरार रखते हुए चैनल ने इस मौलिकता और मूल्यवर्धिता में इज़ाफ़ा करते हुए प्रत्यक्ष आयोजित कार्यक्रम में भोजपुरी सुपरस्टार प्रदीप ‘चिंटू’ पांडे को आतिथ्य का जिम्मा सौंपा। इस अवसर पर फ़िक्शन शोज़ के प्रमुख कलाकारों के साथ चैनल के गणमान्य जन ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (ज़ीईईएल) के क्लस्टर हेड ईस्ट सम्राट घोष और भोजपुरी क्लस्टर के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अमरप्रीत सिंह सैनी भी उपस्थित थे।
इस बहुप्रतीक्षित लॉन्च इवेंट की शुरुआत गंगा की महा आरती से हुई, इससे अपने आप ही एक माहौल बन गया। इसके उपरांत दिनेश लाल यादव निरहुआ, चिंटू पांडे, सम्राट घोष और अमरप्रीत सिंह सैनी द्वारा दीप प्रज्ज्वलन से विधिवत शुभारंभ हुआ। शानदार इवेंट का मुख्य आकर्षण सुपरस्टार दिनेश लाल यादव द्वारा ज़ीगंगा ब्रांड गीत पर धमाकेदार प्रस्तुति थी।
अपने वादे हर पल अविरल’ पर खरे उतरते हुए हर चुनौती का सामना कर लगातार आगे बढ़ते और खुद को तराशते हुए ज़ी गंगा ‘वोकल फ़ॉर लोकल’ मतलब स्थानीयता की आवाज़ बनेगा। चैनल पूरे जोश से भोजपुरिया अंदाज़ में बड़े उत्साह से नई परिपाटी गढ़ने जा रहा है, जिसमें 14 घंटे से अधिक मूल सामग्री होगी जिसमें 10 घंटे के 4 काल्पनिक शो और 4 घंटे का एक नॉन-फिक्शन शो एवं 500+ शीर्षकों की ब्लॉकबस्टर और नवीनतम भोजपुरी फिल्में शामिल हैं। इसके अलावा कई जानदार बड़े आयोजन भी कतार में हैं।
ज़ी गंगा की सभी नई फिक्शन सामग्री की श्रेणी (स्लेट) में कई तरह और प्रकार के शो होंगे। शाम सात बजे आप संगीतमय फैमिली ड्रामा श्यामतुलसी, शाम 7.30 बजे रोमांटिक ड्रामा मितवा, रात 8 बजे सामाजिक-सांस्कृतिक पारिवारिक ड्रामा कन्या प्रधान और रात 8.30 बजे सुपरनेचुरल (अलौकिक) ट्विस्ट के साथ फैमिली ड्रामा बंधन टूटे ना देख सकते हैं। आपको ऐसा न लगे कि बहुत ज़्यादा फ़िक्शन हो रहा है तो रात 9 बजे से रोमांचक वास्तविक रियल्टी शो मेमसाब नंबर 1 है। चैनल पर ये सारे कार्यक्रम सोमवार से शुक्रवार तक प्रसारित किए जाएंगे।
ज़ी गंगा और वाराणसी के सफल लॉन्च इवेंट के बारे में बताते अभिनेता दिनेश लाल यादव निरहुआ ने कहा, “भोजपुरी संस्कृति के बारे में शायद लोगों को उतना नहीं पता है,जितना अधिक है, इसलिए जब ज़ी गंगा ने उसे रेखांकित करने का निर्णय लिया, तब मैं इस पहल में शामिल होते हुए खुश तो हुआ ही साथ ही अभिभूत भी हुआ कि इसमें शोज की गुणवत्ता पर ज़ोर दिया जा रहा है। मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह थी कि ब्रांड का जो दर्शन है वह मेरे जीवन से बहुत कुछ मिलता-जुलता है- हर पल अविरल। हमारी राह में कितनी भी चुनौतियाँ क्यों न आ जाए, हम रुकते नहीं है, यह हम भोजपुरियों का जज़्बा है- अविरल। वाराणसी में आज का लॉन्च अविस्मरणीय था। मैं इस विचार और टीम के साथ लंबा रिश्ता महसूस करता हूँ, जो इसे सफल बनाने के लिए दिन-रात जूटी है। अवधारणा और कहानियाँ बिल्कुल नई, ताज़ा और रोचक हैं। मेरा विश्वास है कि दर्शक इसे देखकर अवश्य पसंद करेंगे।”
ज़ी इंटरटेनमेंट इंटरप्राइजेज़ लिमिटेड (जीईईएल) के क्लस्टर हेड, ईस्ट, सम्राट घोष ने कहा, “स्थानीय भाषा की सांस्कृतिक प्रासंगिकता (कल्चरल रिलेवेंस) और दर्शकों के साथ जुड़ने की इसकी क्षमता की वजह से आज कल स्थानीय भाषा में कंटेंट की मांग बढ़ रही है। स्थानीय भाषा ने कंटेंट देने से लोगों का हमसे जुड़ाव और हमारे ऊपर विश्वास बढ़ता है। यही कारण है अब नया मंत्र ‘स्थानीय द्वारा स्थानीय के लिए स्थानीय’ उभरा रहा है। इसलिए दर्शकों का मनोरंजन करने और उनके साथ जुड़ने का हमारा आइडिया- ” ऑपन किस्सा, ‘ऑपन बोली’, हमारे ऑडियंस को लेकर हमारी समझ और भोजपुरी भाषा में संबंधित कहानियों को बताने के हमारे जुनून से उपजा है। ये कहानियां भोजपुरी संस्कृति और लोकाचार को दर्शाएंगे और अजेय भोजपुरिया भावना को प्रतिबिंबित करेंगी। हम अपने ब्रांड एंबेसडर के रूप में निरहुआ के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं, जिसका ‘अविरल’ व्यक्तित्व हमारे ब्रांड दर्शन ‘हर पल अविरल’ को पूरी तरह कॉम्पिमेंट करता है। वाराणसी में हमें जो जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है, उसे देखकर हम काफी उत्साहित और खुश हैं, जो हमें अपने दर्शकों को और अधिक संबंधित कहानियां सुनाने की हमारी अविरल यात्रा को जारी रखने के लिए प्रेरित करेगा।”

Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com