आगर-मालवा जिले में ’’डेंगू पर प्रहार’’ अभियान प्रारंभ


जिपं अध्यक्ष ने हरी झंडी दिखाकर जन-जागृति रैली को किया रवाना

मध्यप्रदेश जिला आगर मालवा से पत्रकार ✍️गिरिराज बंजारिया
मो.9617717441

हम बात कर रहे है मध्यप्रदेश आगर मालवा जिले की जंहा जिला मुख्यालय आगर में डेंगू नियंत्रण महा-अभियान ‘‘डेंगू पर प्रहार‘‘ का बुधवार को जिले में शुभारम्भ हुआ। जिला पंचायत अध्यक्ष कलाबाई गुहाटिया ने डेंगू जन-जागृति रैली को हरी झंडी दिखाकर अभियान का शुभारम्भ किया। कलेक्टर अवधेश शर्मा, एसपी राकेश कुमार सगर की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट परिसर से प्रारंभ हुई इस जन-जागृति रैली में जिला अधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं आम-नागरिकां ने सहभागिता की।
इस दौरान लोगों को अपने घरों के आसपास सफाई रखने, मौसमी बीमारियों से सावधानी बरतनें की जानकारी दी। स्वास्थ्य विभाग एवं नगर पालिका कर्मियों द्वारा घरों में पानी की टंकी एवं कंटेनरों में लार्वा की जांच की जाकर टेमोफास का छिड़काव कर लार्वा नष्ट किया गया। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ डीएस रणदा, एसडीएम राजेंद्र सिंह रघुवंशी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एसएस मालवीय, जिला मलेरिया अधिकारी प्रेमलता डाबी, पीओ डूडा एस कुमार, टीकाकरण अधिकारी राजेश गुप्ता, नगर पालिका सीएमओ बनेसिंह सोलंकी सहित अन्य जनप्रतिनिधि,अधिकारी-कर्मचारी एवं पत्रकारगण उपस्थित रहे।

आपको बता दे कि इस अवसर पर
कलेक्टर शर्मा ने जिले की जनता से डेंगू पर प्रहार अभियान में सहभागिता करने की अपील की है। अपील में कहा है कि जिले की जनता अपने घरों एवं आसपास में सफाई रखें। आसपास गड्ढे, नालियों में जमा बारिश के पानी की निकासी करें, जिससे डेंगू बीमारी के मच्छरों का लार्वा पैदा न हो। अपने घरों में जल जमाव न होने दें।

Translate »