हिन्दी पखवाड़ा के तहत समाचार प्रतिनिधियों एवं ग्राम प्रधानों के लिए विचार गोष्ठी का आयोजन


शक्तिनगर सोनभद्र। एनटीपीसी-सिंगरौली सुपर थर्मल पावर स्टेशन में मनाये जा रहे हिन्दी पखवाड़े के दौरान स्थानीय पंचायतों के ग्राम प्रधान तथा स्थानीय समाचार एजेसियों के प्रतिनिधियों के लिए विचार गोष्ठी का आयोजन कर्मचारी विकास केन्द्र सभागार में किया गया। मानव संसाधन टीम द्वारा अभ्यागत प्रतिभागी गण का स्वागत/अभिनंदन किया गया । तदउपरान्त वरिष्ठ प्रबंधक मा0संसा0-राजभाषा ओमप्रकाश ने पत्र प्रतिनिधियों एवं ग्राम प्रधान, प्रधान प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए विचार गोष्ठी की विषय वस्तु से अवगत कराने के साथ गोष्ठी आरंभ हुई। इस गोष्ठी के अध्यक्ष सन्तोष द्विवेदी, डी एन ए न्यूज की अध्यक्षता में सम्मानित ग्रामप्रधान एवं उपस्थित पत्रकार बन्धुओं ने ‘कोविड वैक्सीन प्राणरक्षक है’ तथा ‘नशा मुक्ति स्वस्थ जीवन का आधार है’ पर अपने-अपने सम्बोधन के क्रम में प्रेरक विचार रखें । एस दुबे ई टी वी सिंगरौली ने स्थानीय क्षेत्रीय जनता को कोविड वैक्सीन लगवाने का आग्रह रखते हुए कहा कि कोविड वैक्सीन चिकित्सा वैज्ञानिकों की अद्वितीय खोज है जो कोविड-19 से प्राण रक्षा करने में अत्यंत कारगर है ।
अनिल सिंह संवाद ब्यूरों सिंगरौली – छत्तीसगढ ने अपने उद्बोधन में कोविड वैक्सीन बनाने वाले चिकित्सा मनिषियों के प्रति आभार ज्ञापित करते हुए कहा कि कोविड का टीकाकरण हर एक को कराना अपने परिवार की खुशहाली के लिए आवश्यक है। यदि टीकाकरण में थोड़ी असुविधा हो तो भी अपना और अपने परिवार जनों का टीकाकरण सब कार्य छोड़कर कराना बुद्विमानी का कार्य है । कार्यक्रम में उपस्थित प्रमोद तिवारी, ग्राम प्रधान कोटा ने कोविड-19 से बचाव के लिए सिंगरौली विद्युत गृह द्वारा उठाये कदमों एवं प्रयासों को काबिले तारीफ बताते हुए कोरोना काल में सेवा- सहायता के कार्यो की मुक्त कंठ से प्रशंसा किया तथा नशा मुक्ति पर अपने विचार रखते हुए जन जागरूकता कार्यक्रम चलाये जाने की सलाह रखी ।
परसवार राजा के प्रधान अविनाश कुमार ने नशा पान को समाज परिवार के पतन का कारण बताते हुए नशा मुक्ति में हर वर्ग के सहयोग को आवश्यक बताया । इस मौके पर ग्राम प्रधान चिल्काडाड के क्षेत्र पंचायत सदस्य रंजीत कुशवाहा ने अपने विचार रखते हुए कोरोना काल में सिंगरौली विद्युत गृह द्वारा स्थानीय, ग्रामीण , क्षेत्रीय जनता के हित में किये गये सहयोग के प्रति आभार जताते हुए कहा कि नशा नाश का कारण है । फिर इस पाप से बचने के लिए पंचायत स्तर पर कार्य किये जा रहे हैं जो नाकाफी है । नशा मुक्ति में प्रशासनिक स्तर से लगायत व्यक्तिगत स्तर पर प्रयास होने चाहिए । चूकि ग्राम प्रधान एवं संवाद प्रमुख गण संयुक्त रूप से इस कार्यक्रम में सहभागी थे इस नाते स्थानीय क्षेत्रीय समस्याओं पर भी चर्चाएं हुई। सन्तोष द्विवेदी कार्यक्रम के अध्यक्ष के उद्बोधन उपरान्त ललित कुमार कार्यपालक सी एस आर के आभार ज्ञापन उपरान्त उपहार स्वरूप पुस्तक भेट किये जाने के साथ गोष्ठी का समापन हुआ ।

Translate »