जिलाधिकारी के विशेष प्रयास से फिर बीएचयू पहुँचा 3000 वायल एम्फोटेरेसिन बी

पुरुषोत्तम चतुर्वेदी की रिपोर्ट

वाराणसी।जिलाधिकारी के विशेष प्रयास से फिर बीएचयू पहुँचा 3000 वायल एम्फोटेरेसिन बी
ब्लैक फंगस के मरीजों के लिए विशेष वाहन से पहुँची दवा
जिलाधिकारी श्री कौशल राज शर्मा के विशेष प्रयास से एसएस हॉस्पिटल बीएचयू में भर्ती ब्लैक फंगस के मरीजों के निःशुल्क इलाज के लिए विशेष वाहन से 3000 वायल एम्फोटेरेसिन बी लाइपोसोमल इंजेक्शन व 200 इंजेक्शन पोसाकोनाज़ोल यूपी ड्रग कारपोरेशन से प्राप्त हुआ जिसे तत्काल अपर मुख्यचिकित्साधिकारी डॉ संजय राय ने मेडिकल सुपरिटेंडेंट बीएचयू डॉ के के गुप्ता को सौंपा।
जिलाधिकारी श्री कौशल राज शर्मा ने बताया कि एसएस हॉस्पिटल बीएचयू को अबतक कुल 11,375 वायल एम्फोटेरेसिन बी इंजेक्शन शासन से मंगा के ब्लैक फंगस के मरीजों के निःशुल्क इलाज हेतु दिया गया है। इसके अतिरिक्त 80 वायल निजी हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों के इलाज के लिए रेडक्रॉस सोसाइटी के माध्यम से दिया जा चुका है।
सीएमओ डॉ वी बी सिंह ने बताया कि ब्लैक फंगस के मरीजों के लिए आवश्यक इंजेक्शन व अन्य दवाइयां लगातार मंगाया जा रहा है ताकि सभी मरीजों का उचित उपचार हो सके।
अपर मुख्यचिकित्साधिकारी डॉ संजय राय ने बताया कि अबतक कुल 11,375 इंजेक्शन एम्फोटेरेसिन बी के अतिरिक्त 1050 इंजेक्शन पोसाकोनाज़ोल व 500 टैबलेट पोसाकोनाज़ोल भी बीएचयू में भर्ती मरीजों के लिए उपलब्ध कराया गया है।

Translate »