जिम्मेदार अगर पुलिया निर्माण के समय ठीक ढंग से ध्यान देते तो नही होती 12 वर्षीय बालक की कंठाल नदी में डुबने से मौत


6 घंटे के बाद एसडीआरएफ की टीम ने नदी से निकाला बालक का शव

मध्यप्रदेश जिला आगर मालवा सुसनेर से ✍️ पत्रकार गिरिराज बंजारिया की रिपोर्ट
मो.9617717441

हम बात कर रहे है मध्यप्रदेश आगर मालवा जिले के सुसनेर तहसील की जंहा पर सुसनेर नगर के मेला ग्राउंड क्षेत्र में स्थित नीलकंठेश्वर महादेव मंदिर के समीप बिना रेलिंग की कंठाल नदी की छोटी पुलिया को पार करते हुए सोमवार को शाम 5 बजे के लग-भग अजय पिता कमलेश माली उम्र 12 वर्ष नदी की पुलिया को पार करते समय पैर फिसलने के कारण नदी में डूब गया था। जानकारी लगने पर काफी 6 घंटे की मशक्कत के बाद रात को 11 बजे के लग-भग प्रशासन एंव आमजन की उपस्थिति में एसडीआरएफ की टीम एंव गोताखोरों ने अजय के शव को नदी से ढूंढ निकाला फिर प्रशासन द्वारा बालक के शव को शासकीय अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया था।

आपको बता दे कि चोष्टिमाता मोहल्ले में रहने वाले कमलेश माली का 12 वर्षीय बालक अजय कंठाल नदी की पुलिया को पार कर रहा था जिसके दौरान अजय का पैर फिसलने से वह नदी में जा गिरा और डूब गया जानकारी लगने पर अजय के परिजन ओर प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची उसके बाद एसडीआरएफ एंव गोताखोरों की मदद से काफी मशक्कत करते हुए 6 घंटे के बाद अजय का शव मिला फिर शव को नदी से निकालकर अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया था। जिसका आज सुबह पोस्टमार्टम करके अजय के शव को पुलिस प्रशासन द्वारा परिजन को सौंप दिया गया है।

जिम्मेदार अगर पुलिया निर्माण के समय देते ठीक ढंग से ध्यान:-

नीलकंठेश्वर महादेव मंदिर के समीप बनी इस पुलिया निर्माण के समय राजनीतिक एंव प्रशासनिक जिम्मेदारों द्वारा समय पर ठीक ढंग से ध्यान नही दिया गया। तथा पुलिया निर्माण में दोनों तरफ भी पिल्लर बनाकर रेलिंग नही लगाई गई। जिससे कोई भी आमजन इस पुलिया को पार करते हुए बारिश के समय नदी में गिर सकता है। अगर जिम्मेदार इस पुलिया निर्माण के समय ठीक ढंग से ध्यान देते तो नगर के मासुम 12 वर्षीय बालक अजय की नही होती मोत, इस खबर के माध्यम से राजनीतिक एंव प्रशासनिक जिम्मेदारों से आग्रह है कि क्षेत्र में इस प्रकार की जितनी भी क्षतिग्रस्त पुलिया है उसकी मरम्मत करवाके सीमेंट के पिल्लर बनवाकर दोनों तरफ रेलिंग लगाई जाए जिससे बारिश के समय पुलिया को पार करते हुए इस प्रकार की कोई बड़ी घटना ना हो।

Translate »