सीबीएसई परीक्षाफल में संत जोसेफ के आयुष सिंह 98% रहे टॉपर

सोनभद्र।सीबीएसई परीक्षाफल में संत जोसेफ के आयुष सिंह 98% रहे टॉपर
संत जोसेफ स्कूल, एनटीपीसी शक्तिनगर के छात्र आयुष सिंह ने 98% अंक अर्जित करके सीबीएसई बोर्ड द्वारा घोषित कक्षा 12वीं के परीक्षाफल में विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त करके अपना व विद्यालय का नाम रोशन किया तो द्वितीय स्थान पर उत्कर्ष 96.4% रहे एवं तृतीय स्थान सृजन राहा 95.8% को मिला। विद्यालय के कुल 35 छात्रों ने 90% से अधिक अंक अर्जित किया। विद्यालय का परीक्षाफल शत-प्रतिशत रहा। कोविड की विपरीत परिस्थितियों में घोषित बोर्ड के परीक्षाफल को प्राप्त कर छात्र व उनके अभिभावक अत्यंत उत्साहित नजर आए।
विद्यालय के प्रधानाचार्य फादर आर्चीबाल्ड डिसिल्वा ने समस्त छात्रों, अभिभावकों एवं शिक्षकों को बधाई व शुभकामना संदेश देते हुए कहा कि परिस्थितियाँ व्यक्ति को अग्रगामी होने में प्रेरणास्रोत बनती हैं व प्रतिभा को निखारने में अहम भूमिका निभाती हैं। विद्यालय के अध्यापकगण एस. विल्सन, अन्नू विल्सन, रश्मि श्रीवास्तव, रागिनी शर्मा, डेविस पी पी, जिम्मी थॉमस, विमल शर्मा, अशोक सिंह, मृत्यंजय सिंह, शशि शुक्ला, योगेंद्र तिवारी तथा एंथोनी लंगन बोर्ड परीक्षाफल को देखकर अत्यंत गदगद दिखाई दिए एवं समस्त शिक्षकों ने छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की मंगलकामना की।
कोरोना के कारण पहली बार ऐसा हुआ कि बोर्ड के द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर कोई भी वरीयता सूची तैयार नहीं की गई, जिस कारण से किसी भी छात्र को टॉपर घोषित नहीं किया गया है। यद्यपि कि कोविड के कारण शिक्षकों व विद्यार्थियों के समक्ष ऑनलाइन क्लासेस की चुनौतीपूर्ण परिस्थितियाँ थीं, तथापि छात्रों ने डटकर सामना किया। परीक्षाफल को प्राप्ति कर छात्रों में स्फूर्ति व उत्साह का अलौकिक संचार द्रष्टव्य है।

Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com