चार वर्षों से प्रदुषित जल पीने के लिए विवश गुरमा नगरवासी।

पम्प हाउस के टुटे दरवाजे, टपकते छत खराब जनरेटर ,खुले टंकी टुटे सीढ़ियां बयां करती ब्यवस्था पर।

गुरमा सोनभद्र चुर्क गुरमा नगर पंचायत क्षेत्र के अन्तर्गत गुरमा के नगरवासियों को चार वर्षों से प्रदुषित जल पीने के लिए विवश हैं।
बताते चलें कि गुरमा नगर पंचायत में वार्ड 2व वार्ड 9 में नगर वासियों को पिने का पानी ओभर हेड पानी की टंकी के व्दारा सप्लाई किया जाता है। जो काफी लचर व्यवस्था से गुजर रहा है।आये दिन बिजली गायब खराब जनरेटर होने से जहां पानी की सप्लाई बाधित होती है वहीं पानी की टंकी पर जाली न होने के कारण आये दिन जीव-जंतु कीड़े मकोड़ों के साथ कबुतर,अन्य पंक्षी भी गिर कर मर जा‌ रहें हैं।जो पाईप के सहारे बहकर लोगों के टोटी तक जाने के साथ पाईप लाईन भी जाम कर देते हैं।जो नगरवासियों को ऐसा पानी परोसा जा रहा है जो स्वास्थ के लिए घातक हो गया है।

बारिश चालु है लेकिन पम्प हाउस रिपेयरिंग का आज तक कार्य नहीं किया गया। बारिश का पानी छत से कमरे भर टपकता है। जिससे दुर्घटना की संभावना बनी रहती है।
उक्त सम्बन्ध मेंनगर पंचायत अधिशासी अधिकारी सुनील कुमार से सेल फोन पर पुरी काल जा रही थी लेकिन फोन नहीं उठा । अमित सिंह नेत्रपाल पुर्व

सभासद रिंकू एस के गुप्ता संजय सिंह विजय इत्यादि लोगों ने विभागीय अधिकारियों समेत नपाध्यक्ष से भी वार्ता किया गया था जो माह मई के अंतिम सप्ताह तक शुरू कराने का आश्वासन भी दिया गया था। लेकिन 4वर्षो से अश्वासन की घुट्टी पिलाई जा रही है।
उक्त सम्बन्ध में जिलाधिकारी का ध्यान अपेक्षित है।

Translate »