एनटीपीसी सिगरौली में कोरोना संक्रमण रोकने के प्रयास सफल हो रहे है।

शक्तिनगर ;सोनभद्र। एनटीपीसी -सिंगरौली सुपर थर्मल पावर स्टेशन कोविड-19 के प्रभावों को रोकने के लिए पूरी सतर्कता और चौकसी अपनाये हुए है । सिंगरौली विद्युत गृह के कर्मचारी अथवा विद्युत गृह से जुडे संस्थाओं के कर्मचारियों,अधिकारियों के शक्तिनगर आने पर उनकों सात दिन के लिए कोरोटाइन में रखने का स्पष्ट आर्डर है और इसका सख्ती पूर्वक पालन सुनिश्चित किया जा रहा है । लगभग इसी नियम का पालन प्लांट की सुरक्षा में तैनात केन्द्रीय अद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों को भी करना होता है । शक्तिनगर यूनिट से बाहर की डियूटी करने अथवा बल सदस्यों को पोस्टिग पर आने की स्थिति में केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल यूनिट कमान्डेंट कार्यालय के पास स्थित अम्बेडकर विद्यालय में कोरोटाइन होना होता है ।

आवासीय टाउनशिप स्थित विभिन्न शापिंग काम्पलेक्स की दुकाने जिला प्रशासन के द्वारा निर्धारित समय-सारिणी के अनुसार खुलती है ।मेडिकल स्टोर दवा की दुकाने पूर्ववत अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे है । कोरोना महामारी पर लगाम लगाने के मकसद से टाउनशिप में भीड-भाड रोकने के भरसक प्रयास व्यवहार में लाये जा रहे हैं । टाउनशिप में प्रवेश पूर्व सुनिश्चित किया जा रहा है कि आगन्तुक टाउनशिप में ही निवास कर रहा है । आई सी एच, झील के साथ कालोनी स्थित सभी उपसना केन्द्रों की गतिविधियां पाबन्द की गयी है । कोरोना महामारी के खिलाफ जन जागरूकता हेतु सामाजिक दूरी बनाये रखने , भीड़भाड अथवा अपना निवास स्थान न छोड़ने अथवा ऐसे कोई भी कार्यक्रमों के आयोजन न करने जिसमें लोगों का एकत्रीकरण हो सहित चिकित्सकों द्वारा सुझाये गये उपायो की जानकारी जन-जन तक पहुॅचाने के मकसद से हर दो दिन बाद टाउनशिप सहित शक्तिनगर परिक्षेत्र में व्यापक स्तर पर प्रसारण कार्य कराया जा रहा है । ज्ञातव्य हो कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम के साथ नियमित रूप से संजीवनी चिकित्सालय कोरोना जॉच चल रहा है , जिसके आधार पर माना जा रहा है कि सिंगरौली शक्तिनगर परिक्षेत्र में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए उठाये गये एतिहाती कदम सफलता की ओर है । नियमित जॉच में कोरोना संक्रमितों की संख्या कम हो रही है ।

टाउनशिप और प्लांट एनटीपीसी-सिंगरौली विद्युत गृह के साथ एनटीपीसी -सिंगरौली से जुड़े किसी भी कार्यालय में कार्यरत स्टाफ तो मास्क लगाता ही है आगन्तुकों को भी आवश्यकत रूप में मास्क का प्रयोग करना होता है ।
चाक चौबन्द प्रबंघ तथा बरती जा रही सतर्कता के कारण अनुमान है कि परिक्षेत्र का परिवेश कोरोना मुक्ती को ओर अग्रसर हो रहा है ।प्रबंघन शक्तिनगर परिक्षेत्र में कोरोना के प्रति किसी प्रकार की कोताही को अक्षम्य व्यवहरित कर रहा है । इस वजह से संक्रमण रोकने के संकेत प्राप्त हो रहे है।

Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com