रुद्रकाल’ में ग्रैंड लेवल का एक्शन – भानू उदय गोस्वामी

-अनिल बेदाग़-
मुंबई : दर्शकों को अपने पॉवर-पैक्ड प्रदर्शनों और हिंदी फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में 15 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ, बहुमुखी अभिनेता भानु उदय गोस्वामी, स्टार प्लस के आगामी सीमित सिरीज़ रुद्रकाल के साथ टेलीविजन पर लौटने के लिए उत्साहित हैं। इस किरदार में भानु उदय गोस्वामी एक ईमानदार आईपीएस अधिकारी डीसीपी रंजन चितौड़ा की भूमिका निभाते हुए नज़र आएँगे। इस शो में उसके साथ अभिनेत्री दीपानिता शर्मा उनकी पत्नी के रूप में दिखाई देंगी और हॉलीवुड फिल्म एक्सट्रेक्शन में क्रिस हेम्सवर्थ और रणदीप हुड्डा जैसे होनहार कलाकारों के साथ काम करने वाले रुद्राक्ष जायसवाल इसमें उनके बेटे की भूमिका निभाएंगे। ‘रुद्रकाल’ शो को लेकर हुई ख़ास बातचीत में भानु उदय गोस्वामी ने अपने करियर और शो से जुड़ी कुछ अहम बातें बताई।
भानु कहते हैं कि स्टार प्लस पर आ रहा मेरा अपकमिंग शो ‘रुद्रकाल’ एक सीमित सीरीज़ है जो 7 मार्च से शाम 7 बजे दर्शकों के लिए प्रस्तुत किया जाएगा। इसके बारे मैं यह बता दूँ कि मेरे लिए यह इंडियन टेलीविजन का आज तक का सबसे बेस्ट थ्रिलर शो है। इस शो में डीसीपी रंजन चितौड़ा की जर्नी दिखाई गई है जो मेरे द्वारा निभाया गया किरदार है। जब उनके मेंटर कमिश्नर बलदेव (रजत कपूर द्वारा अभिनीत किरदार) का मर्डर हो जाता है और डीसीपी रंजन को होम मिनिस्टर ऑफ इंडिया द्वारा इस केस की गुत्थी हल करने के लिए बुलवाते हैं। तब उसे यह केस सुलझाते वक़्त समझ आता है कि बलदेव सर का केस बहुत ही ज्यादा उलझा हुआ है साथ ही इसके पीछे बहुत बड़ी साज़िश भी चल रही है। कैसे बलदेव सर के मर्डर की वजह से वह इसकी गुत्थी को हल करते हैं और कैसे मुंबई को बचाते हैं पूरे शो का कॉन्सेप्ट यही है।
इस शो में काम करते समय एक कलाकार के रूप में आपने अपने बारे में क्या नई चीजें खोजीं? इस सवाल पर भानू कहते हैं कि सबसे पहले तो मुझे सीमित सीरीज़ पर काम करना बहुत पसंद है जिसकी एक अच्छी स्टोरी लाइन हो, उसकी सही शुरुआत और अंत हो जो अपने समय से शरू हों और ख़त्म हो जाएँ। मुझे ऐसी चीजों पर काम करना बिलकुल पसंद नहीं है जो बिना अंत के चलती जाएँ इसलिए ‘रुद्रकाल’ के लिए काम करते हुए मुझे बहुत मज़ा आ रहा है। साथ ही इस किरदार के लिए काम करते हुए मुझे यह एहसास हुआ की मेरे अंदर काम को लेकर बहुत भूख है। जैसे हमारे इस शो में बहुत सारा काम, बेहतरीन लाइन्स और एक्शन शामिल हैं। भले ही मैंने पहले भी अपने काम को सटीक तरीके से निभाने की कोशिश की है, लेकिन यह किरदार करते वक्त मुझे यह महसूस हुआ कि मुझ में अभिनय को लेकर बहुत पैशन है।
‘रुद्रकाल’ शो में अपने किरदार के बारे में कुछ बताएं? पूछने पर भानू ने कहा कि ‘रुद्रकाल’ शो में मैं डीसीपी रंजन चितौड़ा की भूमिका निभा रहा हूँ जो मेरे एक्टिंग करियर में अबतक के सबसे चुनौती पूर्ण और अच्छी तरह से लिखे (बुने) गए किरदारों में से एक है। इस किरदार की कहानी दो ट्रैक्स पर चल रही है। एक ओर जहाँ वह इस केस की इन्वेस्टिगेशन में लगा हुआ है वहीं दूसरी ओर यह अपने परिवार यानि अपने बेटे और पत्नी के साथ अपने रिश्ते की बीच उलझा हुआ है। यह एक बहुत ही खूबसूरत किरदार है, जिसे निभाने में मुझे बहुत मज़ा आ रहा है।
Translate »