अंकिता खत्री इंडियन कॉउंसिल फ़ॉर यू एन रिलेशन्स (ICUNR) की ओर से 2 मार्च को होटल ले मेरीडियन , नई दिल्ली में आयोजित समारोह में सम्मानित किया गया।

पुरुषोत्तम चतुर्वेदी की रिपोर्ट

वाराणसी।काशी की अंकिता खत्री को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में इंडियन कॉउंसिल फ़ॉर यू एन रिलेशन्स (ICUNR) की ओर से 2 मार्च को होटल ले मेरीडियन , नई दिल्ली में आयोजित समारोह में सम्मानित किया गया।
ये सम्मान उन्हें कला के क्षेत्र में योगदान हेतु प्रदान किया गया।
19 वर्ष की आयु से कला और सांस्कृतिक के प्रचार , प्रसार में अंकिता उल्लेखनीय कार्य करती आईं हैं। कला के विभिन्न आयामों से समाज को सकारात्मक संदेश देना अंकिता को विशेष बनाता है।
अंकिता के साथ इस आयोजन में अलग अलग क्षेत्रों से 12 महिलाओं को सम्मानित किया गया।
जिनमें विगत 35 वर्षों से सौंदर्य प्रसाधन की अग्रणी कंपनी एरोमा मैजिक की संस्थापिका डॉ ब्लॉसम कोच्चर को लाइफ टाइम अचीवमेंट सम्मान दिया गया।
शिक्षा, समाज सेवा , महिला सशक्तिकरण ,पत्रकारिता,सोशल एंटरप्रेन्योरशिप आदि क्षेत्रों से देश और विदेश से प्रतिभाशाली तथा समाज में प्रभाव डालने वाली महिलाओं को चयनित किया गया। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट के लॉयर श्री मंदीप सिंह को महिलाओं के हित के केस लड़ने के लिए “ही फ़ॉर शी” सम्मान प्रदान किया गया।

अंकिता ने कहा कि यह सम्मान काशी को समर्पित है। उन्होंने कहा कि अपने कलाकर्म द्वारा काशी का वैश्विक मंच पर पर प्रतिनिधित्व करना अत्यंत गौरव का विषय है।
इस अवसर पर अंकिता ने अपने गुरुजनों और काशीजन को उनके स्नेहशीष हेतु आभार व्यक्त किया।

Translate »