गुप्तकाशी पुस्तक का हुआ विमोचन सनोज तिवारी ने लिखी है ये पुस्तक

वाराणसी।जीवनदीप पब्लिक स्कूल वाराणसी में आयोजित विश्व भोजपुरी सम्मेलन में सोनभद्र के ख्यातिलब्ध लेखक-पत्रकार सनोज तिवारी की दसवीं पुस्तक ” गुप्त काशी” का विमोचन फिजी के भारत में राजदूत नीलेश रोहिल कुमार ने बतौर मुख्य अतिथि किया। इस पुस्तक में सनोज तिवारी ने बहुत शोधपूर्ण तरीके से सोनभद्र को जिसका प्राचीन नाम गुप्त काशी है का विशद वर्णन किया है। विश्व हिंदी साहित्य परिषद नई दिल्ली ने इस पुस्तक का प्रकाशन किया है। अमेजॉन पर ये पुस्तक बिक्री के लिए मौजूद है।

सोनभद्र के निवासी पत्रकार एवं साहित्यकार सनोज तिवारी द्वारा रचित 10 वीं पुस्तक गुप्तकाशी का विमोचन वाराणसी में आयोजित कार्यक्रम विश्व भोजपुरी सम्मेलन में फिजी के राजदूत निलेश रोहिल कुमार द्वारा हुआ। यह पुस्तक सोनभद्र के शिवालयों पर आधारित है लेखक ने सोनभद्र के शिवालयों का विस्तृत शोध एवं अध्ययन किया है,जो आने वाले समय में शोधार्थियों का मार्गदर्शन करेगी। इस पुस्तक का प्रकाशन विश्व हिंदी साहित्य परिषद नई दिल्ली द्वारा किया गया है।

कार्यक्रम में मातृभाषा का महत्व विषय पर गोष्ठी का आयोजन किया गया।कार्यक्रम की अध्यक्षता काशी विद्यापीठ के कुलपति प्रोफेसर टी एन सिंह द्वारा किया गया तथा कार्यक्रम का सफल संचालन विश्व भोजपुरी सम्मेलन के राष्ट्रीय सचिव अशोक सिंह एवं कार्यक्रम के संयोजक अजय ओझा द्वारा संयुक्त रूप से किया गया है कार्यक्रम में मुख्य रूप से बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे, इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष केएन त्रिपाठी,बीएचयू के विधि अधिकारी अभय कुमार पांडे, विश्व भोजपुरी सम्मेलन के राष्ट्रीय सचिव सुल्तान शहरयार खान,संजय द्विवेदी सम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष चंद्र कांत सिंह,पत्रकार चंद्र मौली, मकसूद आलम, संदीप यादव आदि अतिथि गण उपस्थित रहे।

Translate »