अमेठी से राजनीतिक नहीं, परिवारिक रिश्ता है- प्रियंका गांधी

*वीडियो कांफ्रेंसिंग से बैठक को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने किया संबोधित*

*अमेठी के जामों ब्लॉक की न्याय पंचायत दखिन वारा की बैठक को प्रियंका गांधी ने किया संबोधित*

*

*संगठन निर्माण हम सबकी पहली प्राथमिकता- प्रियंका गांधी*

*किसान विरोधी कानून सिर्फ किसानों को नहीं बल्कि पूरे देश के लिए खतरनाक-प्रियंका गांधी*

*न्याय पंचायत की बैठक में उमड़ा हजारों का हुजूम*

*लखनऊ 27 जनवरी 2021।
उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी द्वारा चलाये जा रहे संगठन सृजन अभियान के तहत आज जनपद अमेठी के दखिनवारा न्याय पंचायत में आयोजित बैठक को भारतीय राष्ट्रीय कंागे्रस की महासचिव एवं प्रभारी उ0प्र0 श्रीमती प्रियंका गांधी जी ने सम्बोधित किया। बैठक में अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के सचिव एवं सहप्रभारी उ0प्र0 श्री जुबेर खान जी, कंाग्रेस विधान परिषद दल के नेता श्री दीपक सिंह जी, प्रदेश कांग्रेस के संगठन सचिव श्री अनिल यादव जी एवं प्रदेश सचिव व जिला प्रभारी श्री फरहान वारसी जी सहित कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता बृजेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि कांग्रेस पार्टी अपने संगठन को ग्राम पंचायत स्तर तक मजबूत करने और धारदार बनाने के क्रम में न्याय पंचायत कमेटियों के गठन के लिए सम्मेलनों का आयोजन कर रही है। यह कार्यक्रम उ0प्र0 के सभी 75 जनपदों तथा सभी 826 ब्लाकों के सभी न्याय पंचायत स्तर तक चल रहा है। अब तक लगभग 90 प्रतिशत से अधिक न्याय पंचायतों का गठन हो चुका है जिसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री प्रमोद तिवारी, पूर्व मंत्री श्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, पूर्व मंत्री श्री आर0के0 चैधरी, विधानमंडल दल की नेता श्रीमती आराधना मिश्रा मोना, विधान परिषद दल के नेता श्री दीपक सिंह, पूर्व सांसद श्री राजा राम पाल, पूर्व सांसद श्री पी0एल0 पुनिया सरीखे वरिष्ठ नेता और पार्टी के समस्त पदाधिकारी न्याय पंचायतों के सम्मेलन में सम्मिलित हो रहे हैं और कार्यकर्ताओं का हौसला आफजाई कर न्याय पंचायतों के गठन में जिलावार नियुक्त प्रभारियों की मदद में जुटे हुए हैं।

संगठन सृजन अभियान के तहत हर न्याय पंचायत में आने वाले ग्राम पंचायतों से 11-11 सदस्यों की सूची उनके पते एवं मोबाइल नम्बर के साथ प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय मंगाई जा रही है। कार्यकर्ताओं को कांग्रेस की नीतियों, कार्यक्रमों एवं आन्दोलनों के बारे में पूरी जानकारी पहुंचायी जा रही है तथा अभी हाल में केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा बनाये गये तीनों काले कृषि कानूनों की कमियों को जनता के बीच पहुंचाया जा रहा है तथा चरम पर पहुंची मंहगाई और बेरोजगारी आदि समस्याओं के लिए जनविरोधी भाजपा सरकार के चेहरे को आम जनता के समक्ष बेनकाब करने का काम कार्यकर्ता कर रहे हैं।

इसी क्रम में कंाग्रेस महासचिव एवं प्रभारी उ0प्र0 श्रीमती प्रियंका गांधी जी ने जहां कल दिनांक 26 जनवरी को रायबरेली जनपद के राही ब्लाक के राही न्याय पंचायत में भारी संख्या में मौजूद कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया वहीं आज अमेठी जनपद के जामों ब्लाक के दखिन वारा न्याय पंचायत में हजारों की संख्या में मौजूद कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारा अमेठी से राजनीतिक नहीं, परिवारिक रिश्ता है। उन्होने कहा कि संगठन निर्माण कांग्रेस की पहली प्राथमिकता है। संगठन के बल पर हम सरकार की गलत नीतियों का मजबूती के साथ विरोध कर सकते हैं तथा किसानों, बेरोजगारों और मंहगाई के खिलाफ एक मजबूत निर्णायक लड़ाई लड़ सकते हैं।

श्रीमती प्रियंका गांधी जी ने अंत में सम्मेलन में कहा कि किसान विरोधी कानून सिर्फ किसानों के लिए नहीं बल्कि पूरे देश के लिए खतरनाक है। क्योंकि यह कानून सरकार ने अपने चंद पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए बनाया है। जिससे समूचे देश के किसानों के अस्तित्व पर संकट खड़ा हो गया है। यही कारण है कि पूरे देश का किसान पिछले 63 दिनों से राजधानी दिल्ली की सीमा पर कानून वापस लिये जाने की मांग को लेकर संघर्ष कर रहा है और अपने 157 साथियों को गंवा(शहादत) चुका है।

इसी क्रम में उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू जी आज जनपद रायबरेली के ब्लाक हरचन्दपुर के पश्चिम गांव न्याय पंचायत में संगठन सृजन अभियान के तहत आयोजित होने वाली न्याय पंचायत स्तरीय बैठक में पहुंचकर कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया।

Translate »