एनसीएल निगाही ने सिंगाही में लगाया निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर

*135 मरीजों के स्वास्थ्य परीक्षण के साथ ही किया गया दवाइयों का वितरण*

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) सामाजिक निगमित दायित्व (सीएसआर) के तहत निकटवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में समय-समय पर मेडिकल कैंप लगाकर स्थानीय लोगों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण कर आवश्यक दवाओं का वितरण करती है।

इसी क्रम में एनसीएल के निगाही क्षेत्र की सीएसआर एवं मेडिकल टीम ने ग्राम पंचायत सिंगाही में निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण व औषधि वितरण शिविर लगाया।

इस शिविर में निगाही क्षेत्र के चिकित्सा अधिकारी डॉ पी पासवान एवं उनकी चिकित्सा टीम ने शिविर में आए ग्रामीणों की निःशुल्क स्वास्थ्य जांच की और 40 गर्भवती महिलाओं एवं 20 कुपोषित बच्चों को हॉर्लिक्स, विटामिन बी काम्प्लेक्स, आयरन टॉनिक, कैल्शियम सीरप एवं प्रोटीन पाउडर उपलब्ध कराया । शिविर के माध्यम से कुल 135 मरीज लाभान्वित हुए जिनका परीक्षण कर उन्हें दवाइयां उपलब्ध कराई गयीं ।

शिविर में आये हुए लोगों को कॅरोना महामारी से बचाव हेतु मास्क के उपयोग, साबुन से हांथ धोने तथा सामाजिक दूरी का पालन करने की सलाह दी गयी । शिविर के आयोजन में निगाही क्षेत्र की सीएसआर एवं मेडिकल टीम के साथ ही ग्राम पंचायत खटखरी के विभिन्न आगनवाड़ी केंद्रों से आई हुई आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने सहयोग दिया।

गौरतलब है कि एनसीएल के सभी कोयला क्षेत्र अपने निकटवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य शिविरों के माध्यम से सब स्वस्थ कि मुहिम को सार्थक करने का प्रयास कर रहे हैं |

[/responsivevoice]

अपने शहर का अपना एप अभी डाउनलोड करें .

Loading...
Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com