मनीत जौरा और अच्चर भारद्वाज अपनी लोहड़ी की यादें ताज़ा करते हैं

मुंबई, 13 जनवरी 2021: लोहड़ी एक शुभ दिन है और विशेष रूप से भारत के उत्तरी भाग में बहुत उत्साह के साथ मनाया जाता है। त्यौहार एक व्यक्ति के जीवन के सबसे महत्वपूर्ण पहलू हैं जो उन्हें अपने परिवार से दूर जाने के बाद याद आते हैं। मनीत जौरा और अच्चर भारद्वाज जो अब दंगल टीवी परिवार का हिस्सा हैं, इस त्योहार की अपनी शौकीन यादें साझा करते हैं।

प्रेम बंधन में हर्ष शास्त्री की भूमिका निभाने वाले मनीत कहते हैं, “जैसे ही हम जनवरी में प्रवेश करते थे, हमारे सभी गर्म कपड़े बाहर लाए जाते थे क्योंकि दिल्ली में वास्तव में बहुत ठंडी होती थी। हमारे पास एक बहुत बड़ा लॉन था और पूरी गली एक साथ आती थी और वह लोहड़ी मनाते थे। हम अनेक गाने भी गाते थे। हम कभी-कभी अपने परिवार के साथ जश्न मनाने के लिए पंजाब भी जाते थे। लेकिन 2007 के बाद, मैं मुंबई चला आया और कभी घर जैसी लोहड़ी मनाने का मौका नहीं मिला। लेकिन मैं अपने पड़ोसियों के साथ अपने घर के पास मनाता हूं। मैं सभी त्योहारों को मनाना पसंद करता हूं क्योंकि मुझे लगता है कि हमारे लिए सबसे छोटी रस्म को जानना भी महत्वपूर्ण है। इसलिए जब मैं घर नहीं होता, तो मैं अपनी माँ के साथ एक वीडियो कॉल पर मुझे निर्देश देते हुए थोड़ी मात्रा में तैयार करता हूं। इस साल मैं सह-कलाकारों के साथ जश्न मनाऊंगा। और मेरी मम्मी भी आएंगी तो मैं उनके साथ दिन बिताने के लिए बहुत उत्साहित हूं। ”

अच्चर जो ऐ मेरे हमसफ़र में लखन कोठारी का किरदार निभाते है, कहते है,”बचपन में, मुझे याद है कि हम हर साल लोहड़ी मनाते थे इसलिए मेरे पास लोहड़ी से जुड़ी बचपन की कई खास यादें हैं। मुख्य चीजों में से एक, मैं वास्तव में उत्साहित हो जाता था जब बोनफायर की स्थापना होती थी और घर की बनी मिठाइयाँ खाने मिलती थी। हालांकि, मुंबई में बोनफायर और मिठाइयों के बजाय हम दोस्तो के साथ डिनर पर जाते है।”
अभिनेता इस त्योहार को अपने परिवार के साथ मनाना बहुत मिस करते है।

दंगल टीवी केबल नेटवर्क और डीटीएच प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है – डीडी फ्री डिश (सीएचएन नंबर 29), टाटा स्काई (सीएचएन नंबर 177), एयरटेल (सीएचएन नंबर 125), डिश टीवी (सीएचएन नंबर 119) सन डायरेक्ट (328) और वीडियोकॉन D2H (CHN NO 106)।

Translate »