विशेष वरासत अभियान के तहत जगुआ सोंधा गांव में लगा कैंप, 41 खाताधारकों को किया गया चिन्हित।

विशेष वरासत अभियान के तहत जगुआ सोंधा गांव में लगा कैंप, 41 खाताधारकों को किया गया चिन्हित।

हंडिया प्रयागराज

हंडिया तहसील के अंतर्गत आने वाले जगुआ सोंधा गांव में शासन की मंशा के अनुरूप विशेष वरासत अभियान के तहत आज वरासत कैम्प का आयोजन किया गया जिसमें गांव के कुल 1200 खाताधारकों में से 41 खाताधारकों को वरासत के लिए चिन्हित किया गया।

सरकार की मंशा के अनुरूप यह अभियान 15 दिसंबर 2020 से 15 फरवरी 2021 तक लगातार चलेगा।जिसमें राजस्व/तहसील के अधिकारियों द्वारा राजस्व ग्रामों में खतौनी को पढ़ने की प्रक्रिया तथा लेखपाल द्वारा ग्रामवार कार्यक्रम बनाकर सर्वे कर वरासत हेतु प्रार्थना पत्र प्राप्त कर उन्हें ऑनलाइन भरने की कार्यवाही किया जाएगा।

आवेदकों को स्वयं ऑनलाइन अथवा जन सेवा केंद्र पर राजस्व परिषद की वेबसाइट से लिंक कराकर पंजीकरण करना होगा। लेखपालों द्वारा ऑनलाइन जांच प्रक्रिया के अनुसार कार्रवाई की जाएगी लेखपाल द्वारा दर्ज किए गए प्रकरणों/प्राप्त आवेदन पत्रों के संबंध में स्वयं स्थलीय एवं अभिलेखीय जांच के बाद विधिक अधिकारियों के नाम का विवरण के संबंध में अपनी अस्पष्ट जांच आख्या पोर्टल पर अंकित करने के बाद यदि वारिसान में कोई गलत विकरण अंकित है तथा लेखपाल उसमें असहमत है तो उसे कारण का स्पष्ट उल्लेख करने के बाद ही वरासत किया जाएगा।
उक्त मौके पर हल्का लेखपाल मोहम्मद राशिद सिद्दीकी अपनी टीम के साथ पहुंच कर असली निरीक्षण करने के बाद 41 खाताधारकों को वरासत के लिए चिन्हित किया।

मौके पर गांव के संभ्रांत नागरिक रमाशंकर बिंद एडवोकेट,अरुण तिवारी,रामजीवन बिंद, बृजभान बिंद,रवि शंकर सरोज,राजमणि बिंद, ऋषभ शुक्ला,लवकुश शर्मा, प्रदीप चौरसिया, कुलदीप सिंह सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

Translate »