देव दीपावली पर वाराणसी आ रहे प्रधानमंत्री के स्वागत की जिला प्रशासन, पर्यटन विभाग ने भव्य तैयारी की है

पुरुषोत्तम चतुर्वेदी की रिपोर्ट

वाराणसी। देव दीपावली पर वाराणसी आ रहे प्रधानमंत्री के स्वागत की जिला प्रशासन, पर्यटन विभाग ने भव्य तैयारी की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजघाट पर दीपक जलाने के बाद क्रूज़ द्वारा गंगा की लहरों में नौका विहार कर काशी के घाटों की देव दीपावली पर होने वाली अद्भुत छठा को निहारेंगे। पीएम मोदी राजघाट से रविदास घाट तक जल मार्ग से जाएंगे। इस दौरान वो कुछ समय के लिए रुक कर चेत सिंह घाट पर लेज़र शो देखेंगे।

इस बात की जानकारी भाजपा काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव ने दी है। महेश चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि प्रधानमंत्री सबसे पहले खजुरी स्थिति जनसभा स्थल पहुंचेंगे वहां सभा को सम्बोधित करेंगे।

महेश चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि यहां से प्रधानमंत्री हेलीकाप्टर द्वारा डोमरी हेलीपैड पर उतरेंगे। वहां से गंगा जी के रास्ते क्रूज़ द्वारा ललिता घाट पहुंचेंगे और विश्वनाथ कॉरिडोर निर्माण कार्य का अवलोकन कर पैदल ही बाबा विश्वनाथ के दरबार में पहुंचेंगे और दर्शन पूजन करेंगे। यहां से वापस ललिता घाट से जल मार्ग द्वारा राजघाट आएंगे, जहाँ देव दीपावली का पहला दिया जलाएंगे।

काशी क्षेत्र अध्यक्ष ने बताया कि यहां प्रधानमंत्री कुछ देर रुक कर सांस्कृतिक कार्यक्रमों को देखंगे फिर जल मार्ग द्वारा काशी के औलोकिक घाटों पर देव दीपावली के भव्य आकर्षण को अपलक निहारते हुए चेत सिंह घाट पहुंचेंगे, जहां क्रूज़ से ही चेत सिंह घाट पर आयोजित लेज़र शो को देखेंगे और फिर जल मार्ग से ही रविदास घाट तक जायेंगे।

यहाँ से प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से सारनाथ पहुंचेंगे, जहां भगवान बुद्ध की उपदेश स्थली को नमन कर लाइट एन्ड साउंड शो देखेंगे और वाराणसी से बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।

[/responsivevoice]

अपने शहर का अपना एप अभी डाउनलोड करें .

Loading...
Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com