फ़िल्म शतरंज में एकता जैन ने पहनी खाकी वर्दी

-अनिल बेदाग़-

मुंबई : एंकर से एक्टर बनीं एकता जैन जल्द ही अपनी अगली फिल्म शतरंज में एक इंस्पेक्टर के किरदार‌ में नज़र आने वाली हैं। इस फ़िल्म‌ के निर्माता हैं आनंद मोशन पिक्चर्स, ओरिजिनल फिल्म लैब और दुष्यंत कॉरपोरेशन के आनंद प्रकाश, मृणालिनी सिंह और फहीम रुस्तम कुरैशी जबकि इस फ़िल्म‌ के निर्देशन की बागडोर दुष्यंत प्रताप सिंह के हाथों में है। उन्होंने इस फ़िल्म के अहम रोल के लिए बहुमुखी प्रतिभा की धनी एकता जैन को ऑफ़र दिया। एकता जैन ने कहा, “मैं एक फ़िल्म के सेट पर दुष्यंत सर से मिली थी और उन्हें मेरा काम काफ़ी पसंद आया था। उन्होंने मुझे एक एंकर के तौर पर सास बहू और बेटियां नामक शो, टीवी सीरियलों, फ़िल्मों और अन्य प्रोजेक्ट्स में मेरा काम देख रखा था।”

वो आगे कहती हैं, “इस फ़िल्म‌ में मेरा रोल काफ़ी चुनौतीपूर्ण है। पहली दफ़ा पर्दे पर मैं एक पुलिस इंस्पेक्टर के रोल में नज़र आऊंगी। मैं भले ही एक महिला पुलिस का किरदार निभा रही हूं मगर इस किरदार और मेरी निज़ी ज़िंदगी में कई तरह की समानताएं हैं। फ़िल्म के किरदार की तरह ही निजी ज़िंदगी में मैं भी काफ़ी ऊर्जावान व जीवंत किस्म की लड़की हूं। इस फ़िल्म‌ में कई रोमांचक ट्विस्ट्स देखने को मिलेंगे। इसमें बताया गया है कि कैसे ज़िंदगी के खेल में लोगों को मोहरे की तरह इस्तेमाल किया जाता है। मैं इस बात को लेकर बेहद ख़ुश हूं कि मुझे दुष्यंत प्रताप सिंह जैसे प्रतिभावान निर्देशक के साथ काम करने का मौका मिल रहा है।”
उल्लेखनीय है कि एकता जैन ने एक थी राजकुमारी, शकालाका बूम बूम, जय गंगा मैया, गायत्री महिमा, अपुन तो बस वैसे ही जैसे 25 से अधिक सीरियलों में काम किया है. उन्होंने नायक : द सुपर हीरो, अनजाने – द अननोन आदि फ़िल्मों में भी काम किया है और सपोर्टिंग रोल्स में उन्हें काफ़ी सराहना भी मिली है. एकता आख़िरी बार हॉरर कॉमेडी फ़िल्म खली बली में नज़र आईं थीं जिसमें धर्मेंद्र और मधु जैसे दिग्गज कलाकारों ने‌ अहम भूमिकाएं निभाईं थीं.
एकता अलग-अलग भाषाओं के नाटकों में अपने अभिनय का जलवा दिखा चुकीं हैं. वे विभिन्न लहज़े में बात करने में भी महारत रखती हैं. एकता बेबी सिटर, मिलिट्रू कैम्प, अतिथि, मीना नो मानवदो आदि जैसे नाटकों में काम करने का अनुभव रखती हैं. एकता ऐसी बहुमुखी प्रतिभा का नाम है जिसने‌ फ़ैशन शोज़ में भी अपना जलवा बिखेरा है. वो कच्छ ब्यूटी कॉन्टेस्ट, मिस बोरीवली कॉन्टेस्ट, मिस मालाड कॉन्टेस्ट जैसे शोज़ में भी हिस्सा ले चुकीं हैं. इतना ही नहीं, वे बेस्ट कैटवॉक और मिस बेस्ट स्माइल जैसे ख़िताब भी अपने नाम करा चुकीं हैं.
एकता मे लाफ़िंग कलर्स के शोज़ के लिए भी एंकरिंग की है. उन्होंने मां शक्ति, शक्तिमान दुर्गा, विष्णु पुराण और कई और शोज़ के लिए डबिंग भी की है. कई भाषाओं को जानने की क़ाबिलियत के चलते उन्हें काफ़ी प्रशंसा भी मिली है. वो आज तक चैनल के लोकप्रिय शो सास बहू और बेटियां के लिए एंकरिंग भी कर चुकीं हैं.
[/responsivevoice]

अपने शहर का अपना एप अभी डाउनलोड करें .

Loading...
Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com