आरएसएस के प्रचारक स्व. संकठा प्रसाद सिंह की स्मृति में किसान सम्मेलन का आयोजन

सोनभद्र। घोरावल तहसील क्षेत्र के तिलौलीकला गांव के कोलानी चक में रविवार को भारतीय किसान संघ के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं आरएसएस के आजीवन प्रचारक रहे स्व. संकठा प्रसाद सिंह की स्मृति में किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया।कार्यक्रम के प्रारंभ में मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद रामसकल एवं आरएसएस के क्षेत्र प्रचारक अनिल ने ठाकुर साहब की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित किया गया।

राज्यसभा सांसद रामसकल ने कहा कि तत्कालीन सरसंघचालक गोलवलकर की प्रेरणा से संकठा सिंह अधूरी पढ़ाई छोड़कर देश सेवा के लिए प्रचारक बन गए।आपातकाल के बाद संघ ने कई संगठनों का निर्माण व विस्तार किया,जिसमें से भारतीय किसान संघ में उन्हें पूर्वी उत्तर प्रदेश व बाद में संपूर्ण यूपी की जिम्मेदारी मिली।सन 2005 में उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया।क्षेत्र प्रचारक अनिल ने कहा कि ठाकुर साहब का संपूर्ण जीवन सेवा व समर्पण का पर्याय था।किसानों के लिए उन्होंने उल्लेखनीय कार्य किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे किसान नेता लालजी तिवारी, बीएचयू के प्रोफेसर रामसिंह एवं प्रो. अनूप कुमार ने भी अपने विचार व्यक्त किए।संचालन गणेशदेव पांडेय ने किया।कार्यक्रम के अंत में कार्यक्रम समन्वयक आलोक चतुर्वेदी ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया।इस अवसर पर विधायक डॉ अनिल कुमार मौर्या, विधायक भूपेश चौबे, भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे, जिला पंचायत अध्यक्ष अमरेश पटेल, खड्ग जंग बहादुर सिंह,रमेश मिश्रा, अशोक मिश्रा, डॉ लालजी सिंह, सबल सिंह,गोविंद यादव, अजय सिंह, राजकुमार चौबे,करुणाकर पाठक, सुरभि शोध संस्थान के सूर्यकांत जालान, हरिश्चंद्र मौजूद रहे।

Translate »