भाजपा का दो दिवसीय मंडल प्रशिक्षण प्रारम्भ

सोनभद्र।भारतीय जनता पार्टी सोनभद्र का दो दिवसीय मण्डल प्रशिक्षण वर्ग दुद्धी,विण्ढमगंज एवं म्योरपुर में आज प्रारम्भ हुआ। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व विधानपरिषद सदस्य जयप्रकाश चतुर्वेदी ने कल्याण मण्डपम विण्ढमगंज में प्रशिक्षण वर्ग का दीप प्रज्वलन कर शुभारंम्भ किया। दुद्धी मण्डल के सरस्वती शिशु मंदिर दुद्धी में भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चैबे ने दीप प्रज्जवलन कर प्रशिक्षण वर्ग का उद्घाटन किया वही म्योरपुर मण्डल का बिड़ला विद्या मंदिर म्योरपुर में पूर्व विधायक तिरथराज ने दीप प्रज्जवलित कर प्रशिक्षण वर्ग का उद्घाटन किया।

प्रशिक्षण वर्ग को संबोधित करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व विधानपरिषद सदस्य जयप्रकाश चतुर्वेदी ने कहा की भारतीय जनता पार्टी विश्व का सबसे बड़ा राजनैतिक दल है, 1952 में जनसंघ के रुप स्थापित दल आज भारतीय जनता पार्टी के रुप में कार्य कर रहा है, भारतीय जनता पार्टी के विकास को तीन चरणों में विभाजित किया जा सकता है। प्रथम चरण में जनसंघ के रुप में दुसरे में 1977 से 2014 के बीच गठबंधन की राजनीति में प्रमुख साझेदार के रुप में, और अंतिम में 2014 में श्री नरेंन्द्र मोदी के नेतृत्व में एकल बहुमत वाली पार्टी के रुप में स्थापित हुयी भारतीय जनता पार्टी देश के विकास व नैतिक मूल्यों पर आधारित राजनीति करने वाला दल है, हम सभी सौभाग्यशाली है जो हमें ऐसे राजनैतिक दल के कार्यकर्ता होने का गौरव प्राप्त है।

प्रशिक्षण वर्ग को संबोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चैबे ने कहा की भारतीय जनता पार्टी आज विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के रुप में उभर कर सामने आयी है 1951 से लेकर 1980 तक भारतीय जनसंघ के रुप में 1980 से लेकर आज तक भारतीय जनता पार्टी के रुप में राष्ट्रवाद सुशासन और गरीबों के विकास के लिए हम काम करते है। भारतीय जनता पार्टी एक विचार धारा को लेकर काम करने वाला दल है, जो मूलतः कार्यकर्ताओं पर आधारित है आज हम सभी कोरोना वायरस के गंभीर संक्रामक बिमारी से जूझ रहे है। तब भी इस अजेय संगठन के आधार पर गत 5-6 माह से जनता की सेवा में संगठन के कार्यकर्ता लगे रहे।
प्रशिक्षण वर्ग को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक तिरथराज जी ने कहा कि ने कहा की 1996,1998 और 1999 में तीन लोकसभा चुनाव हुए जिसमें भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ी एकल पार्टी के रुप में आयी अटल बिहारी बाजपेयी 13 दिनों तक प्रधानमंत्री रहे। फिर 13 महिने और उसके बाद साढ़े चार साल यह न केवल भाजपा बल्कि एनडीए का शासन था उसके बाद दस साल तक पार्टी ने विपक्ष के रुप में सक्रिय भूमिका निभाई 2014 के चुनाव में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पहली बार देश में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी जो अब सबका साथ सबका विकास की घोषणा के साथ एक शानदार भारत का पुनर्निर्माण कर रही है भाजपा अमित शाह के नेतृत्व में 11 करोड़ सदस्यों के साथ दुनिया की सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी भी बनने का गौरव हासिल किया।
प्रशिक्षण वर्ग में मुख्य रुप से दुद्धी मण्डल अध्यक्ष मनोज सिंह बबलू, मण्डल प्रभारी सोना बच्चा अग्रहरी, विण्ढमगंज मण्डल अध्यक्ष राकेश केशरी व मण्डल प्रभारी चांदप्रकाश जैन, जिला महामंत्री जीत सिंह खरवार व म्योरपुर मण्डल के अध्यक्ष मोहर लाल खरवार व मण्डल प्रभारी के0सी जैन, दीपक अग्रहरी सहित सभी मण्डल कार्यसमिति के सदस्य पदाधिकारी, सेक्टर संयोजक सेक्टर प्रभारी उपस्थित रहे।

Translate »