स्वतंत्रता के अमर बलिदानियों के साथ कोरोना योद्धाओं को भी नमन-कमिश्नर

पुरुषोत्तम चतुर्वेदी की रिपोर्ट

*स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय भावना से ओतप्रोत रही काशी

*कमिश्नर की पहल पर कोरोना योद्धा नर्स ने किया कमिश्नरी में ध्वजारोहण*

*स्वतंत्रता के अमर बलिदानियों के साथ कोरोना योद्धाओं को भी नमन-कमिश्नर

*किसी भी विषम परिस्थिति में भारतीयों का चरित्र राष्ट्रीयता के लिये मजबूती से आगे आया- दीपक अग्रवाल*

*देश का हर नागरिक राष्ट्र निर्माण में स्तंभ है

*स्वतंत्रता के अमर शहीदों का इतिहास हमें त्याग और बलिदान की सीख देता है

*कमिश्नरी में ध्वजारोहण कर सम्मान से गदगद हुई कोरोना योद्धा अनुराधा राय

*आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ते हुए देश में कोरोना वायरस महामारी से लोगों को बचाने के साथ-साथ खुद भी इससे बचें, सोशल डिस्टेंसिंग तथा मास्क आदि का प्रयोग करें-जिलाधिकारी

*जल्द से जल्द कोरोना वैश्विक महामारी को हराते हुए आर्थिक और सामाजिक गतिविधियों की तरफ कदम आगे बढ़ायें-कौशल राज शर्मा

वाराणसी। स्वतंत्रता दिवस का पर्व कोरोना से बचाव व नियमों के पालन के साथ उत्साह, उमंग व राष्ट्रीय भावना से मनाया गया। सरकारी, अर्द्ध सरकारी व अन्य भवनों पर राष्ट्रीय ध्वजारोहण हुआ। भवनों को 14/15 की रात्रि में विद्युत झालरों से प्रकाशमान किया गया। कोविड से बचाव को अपनाते हुए कार्यक्रम हुए।
कमिश्नर दीपक अग्रवाल की पहल पर कोरोना योद्धा नर्स अनुराधा राय ने कमिश्नरी में स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण किया। कमिश्नर ने उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। ध्वजारोहण कर सम्मान से अभिभूत अनुराधा राय ने कमिश्नर का धन्यवाद करते हुए इससे कोरोना योद्धाओं में और उत्साह, उमंग व ऊर्जा पैदा हो जाने की बात कहीं।
कमिश्नर ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि देश का हर नागरिक राष्ट्र निर्माण में स्तंभ है। स्वतंत्रता के अमर शहीदों का इतिहास हमें त्याग और बलिदान की सीख देता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान विषम परिस्थितियों, कोरोना महामारी में बचाव व इलाज में लगे योद्धा सम्मान व आदर के योग्य हैं। देश में हर विषम परिस्थिति, चाहे वह गुलामी का समय रहा हो या आज वैश्विक महामारी का समय, भारतीय लोगों का चरित्र राष्ट्र के निर्माण व मजबूती के लिए दृढ़ता से उजागर हुआ है और पूरे विश्व को भारतीय एकता व स्वावलंबन का संदेश दिया है। गुलामी के दौर में स्वतंत्रता एक चुनौती थी महान देशभक्तों ने हासिल किया। आज एक वायरस दुनिया के लिए चुनौती बना है। इससे लोगों के जीवन को बचाने में लगे डॉक्टर, पैरामेडिकल, नर्स आदि योद्धाओं के जज्बे को सलाम है। हम सभी इस से सबक लें। सेवा भाव से कार्य करें। कोरोना पर विजय पाना है देश को मजबूत बनाना है।
ध्वजारोहण के बाद कमिश्नर, नर्स अनुराधा राय सहित विभिन्न प्रशासनिक अधिकारियों ने कमिश्नरी गार्डन में वृक्षारोपण किया। कार्यक्रम का संचालन एनआईसी के आर वी सिंह ने किया।
जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कलेक्ट्रेट में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर अपने संदेश में उन्होंने कहा कि यह स्वतंत्रता दिवस हमारे पूर्वजों ने कैसे बलिदान देकर देश को आजाद कराया, अब हमारी जिम्मेदारी है कि हम इसे बढ़ाते हुए सबसे आगे लेकर जाएं और आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ते हुए देश में कोरोना वायरस महामारी से लोगों को बचाने के साथ-साथ खुद भी इससे बचें। सोशल डिस्टेंसिंग तथा मास्क आदि का प्रयोग करें। उन्होंने आशा व्यक्त की कि हम जल्दी से जल्दी इस महामारी को हराते हुए आर्थिक और सामाजिक गतिविधियों की तरफ कदम आगे बढ़ायें। इसी के साथ-साथ जनपद में विकास कार्यों को गति देते हुए पिछले कुछ महीनों में जो पीछे रह गये हैं उसे हासिल करें। उन्होंने सभी के सुरक्षित रहने की मंगल कामना करते हुए जनपद वासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

Translate »