जिलाधिकारी के निर्देशन में सरकारी हॉस्पिटलों के साथ ही साथ प्राइवेट हॉस्पिटलों में भी कोविड पॉज़िटिव मरीजों के इलाज की व्यवस्था को किया जा रहा है ‘सुदृढ़’

पुरुषोत्तम चतुर्वेदी की रिपोर्ट

वाराणसी।जिलाधिकार कौशल राज शर्मा के निर्देशन में सरकारी क्षेत्र के हॉस्पिटलों के साथ ही साथ प्राइवेट सेक्टर के हॉस्पिटलों में भी कोविड पॉज़िटिव मरीजों के इलाज की व्यवस्था सुदृढ़ की जा रही है। इसी क्रम में हेरिटेज इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस भदवर में एल-1 फ़ैसिलिटी के 200 बेड, मेडविन हॉस्पिटल मैदागिन में एल-2 फ़ैसिलिटी के 40 बेड एवं एल-3 फ़ैसिलिटी के 20 बेड, एपेक्स हॉस्पिटल भिखारीपुर में एल-2 फ़ैसिलिटी के 24 बेड एवं एल-3 फ़ैसिलिटी के 16 बेड, मेरेडियन हॉस्पिटल सारनाथ में एल-1 फ़ैसिलिटी के 30 बेड, त्रिमूर्ति हॉस्पिटल सम्बद्ध होटल गुप्ता इन नदेसर में एल-1 फ़ैसिलिटी के 48 बेड में कोविड पॉज़िटिव मरीजों को भर्ती कर उपचार हेतु स्वीकृति प्रदान की गयी है। अब इसका विस्तार करते हुये लक्ष्मी मेडिकल एंड सर्जिकल सेंटर, मलदहिया, कैंट, वाराणसी में एल-1 फ़ैसिलिटी के 50 बेड, सूर्योदय हॉस्पिटल भोजूबीर में एल-1 फ़ैसिलिटी के 15 बेड एवं एल-2 के 25 बेड की स्वीकृति प्रदान की गयी है।
*जिलाधिकारी* ने कहा कि इन स्वीकृत प्राइवेट हॉस्पिटलों में कोविड पॉज़िटिव ऐसे मरीज जो स्वयं के खर्च पर आइसोलेशन में भर्ती रहकर अपना उपचार कराना चाहते हैं वो इन प्राइवेट फ़ैसिलिटी का उपयोग कर सकते हैं। एल-1 फ़ैसिलिटी में ऐसे मरीज जिन्हें कोई लक्षण नहीं हैं यानि ए सिम्प्टोमेटिक हैं, एल-2 में ऐसे मरीज जो साधारण लक्षणयुक्त हैं तथा एल-3 में गंभीर लक्षणयुक्त जिन्हें वेंटिलेटर इत्यादि की आवश्यकता हो, को भर्ती कर उपचारित किया जाएगा। कोविड के इलाज के लिए सभी स्वीकृत प्राइवेट हॉस्पिटलों को शासन द्वारा निर्धारित दर पर इलाज करना है।

Translate »