दुबई से 180 प्रवासी भारतीयों को लेकर वाराणसी के बाबतपुर एयरपाेर्ट आया स्पाइसजेट का विमान

पुरुषोत्तम चतुर्वेदी की रिपोर्ट
दुबई से 180 प्रवासी भारतीयों को लेकर वाराणसी के बाबतपुर एयरपाेर्ट आया स्पाइसजेट का विमान!

अब विदेशों से भारतीयों के आने और जाने का सिलसिला शुरू हो चुका है दुबई से 180 प्रवासी भारतीयों को लेकर वाराणसी बाबतपुर एयरपाेर्ट स्पाइसजेट का विमान पहुंचा है।…

वाराणसी,। खाड़ी देशों में फंसे वाराणसी समेत पूर्वांचल के 180 लोगों को लेकर स्पाइसजेट एयरलाइंस का विमान एसजी 9809 शनिवार को अलसुबह 5:50 बजे वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा। एयरपोर्ट पर यात्रियों की जांच पड़ताल करने के बाद होम क्वारन्टाइन रहने की सलाह देते हुए घर जाने दिया गया।

कोरोना वायरस के चलते अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाएं बंद हो जाने पर विदेश में फंसे लोगों को केंद्र सरकार द्वारा वंदे भारत मिशन के तहत विमान से देश में वापस लाया जा रहा है। इसी कड़ी में खाड़ी देशों में फंसे 180 लोगों को शनिवार को वाराणसी लाया गया। विमान पहले सुबह 3:30 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचने वाला था लेकिन विमान के आने में करीब दो घंटे विलंब हुआ। विमान एयरपोर्ट पर पहुंचने से पहले ही मेडिकल टीम के अलावा कस्टम और इमीग्रेशन विभाग के अधिकारी पहुंच गए थे।

10-10 यात्रियों का समूह बनाकर यात्रियों को विमान से बाहर निकाला गया। टर्मिनल भवन में प्रवेश से पहले यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग की गई और उनके बैग को भी सैनिटाइज किया गया। बाद में कस्टम और इमीग्रेशन जांच की गई। सभी जांच प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद यात्रियों को होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह देते हुए टर्मिनल भवन से बाहर निकलने दिया गया। वहीं सुबह का समय होने के चलते एयरपोर्ट पर टैक्सी चालक नहीं पहुंच सके थे जिसके चलते यात्रियों को घर जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ा।

कोरोना काल की भेंट चढ़ा चुनावी वर्ष, वाराणसी में बरसात और बाढ़ के दौरान श्रमिकों को रोजगार मिले
कोरोना काल की भेंट चढ़ा चुनावी वर्ष, वाराणसी में बरसात और बाढ़ के दौरान श्रमिकों को रोजगार मिले!

इससे पूर्व अभिनेता सोनू सूद के प्रयासों से भी विदेश में फंसे छात्र वाराणसी सकुशल आ चुके हैं। जुलाई माह में कई अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों के जरिए कोरोना संक्रमण काल में विदेशों से भारतीयों को लाया गया है। इस वजह से पूर्वांचल के रहने वाले भारतीयों को घर वापस आने का मौका मिला है। वहीं शनिवार को पहुंचे भारतीयों ने सरकार के प्रयासों का भी आभार जताया है!

Translate »