कोरोना के चलते बीएचयू में स्नातक व परास्नातक अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की वार्षिक परीक्षा 20 अगस्त से शुरू करने की कवायद जोरो पर है।

पुरुषोत्तम चतुर्वेदी की रिपोर्ट

वाराणसी। कोरोना के चलते बीएचयू में स्नातक व परास्नातक अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की वार्षिक परीक्षा 20 अगस्त से शुरू करने की कवायद जोरो पर है। इसको लेकर संकायों व संस्थानों ने तैयारी शुरू कर दी है। बीएचयू की वेबसाइट पर शीघ्र ही परीक्षा का टाइम टेबल जारी कर दिया जाएगा।

बता दें कि कोविड-19 से बचाव के उपायों के साथ 30 सितम्बर तक परीक्षा पूरी करा लेने की तैयारी है।विश्वविद्यालय ने अप्रैल माह में ही प्रश्न पत्र बनवा लिया था। कैंपस में परीक्षा केंद्र बनाए जा रहे हैं, जहां सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराने के लिए तैयारियां की जा रही हैं। बीएचयू के सेनेटरी सपोर्ट सर्विस के कर्मचारी सभी केंद्रों को परीक्षा से पूर्व तथा बाद में सेनेटाइज करेंगे। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के निर्देश पर सेंटर पर थर्मल स्क्रीनिंग कराई जाएगी। परीक्षा विभाग कोविड-19 काल में परीक्षा देने का सहमति पत्र भी परीक्षार्थियों से भरवाएगा। सूत्र ने बताया कि जिस सेंटर पर परीक्षा होगी, वहां दरवाजे, टेबल-कुर्सी, दीवारें, रेलिंग तथा सीढ़ियों तक को सेनेटाइज करने का निर्देश है। पीआरओ डॉ. राजेश सिंह के अनुसार विश्वविद्याल अनुदान आयोग की गाइडलाइन का पालन करते हुए परीक्षाएं संपन्न कराई जाएंगी। वार्षिक परीक्षा शुरू होने के दो सप्ताह पूर्व बीएचयू की वेबसाइट पर सूचना जारी होगी।

Translate »