नाली का पानी घरो में घुसने से ग्रामीणों में आक्रोश

खलियारी/सोनभद्र(श्यामसुंदर पांडेय) नक्सल प्रभावित विकास खंड नगवां क्षेत्र के नक्सल गांव खलियारी मुख्य बाजार में स्थित मूसहर बस्ती को जाने वाली गली में बरसात व घरों के गंदी नाली के पानी लगने से गली एकदम नदी का रूप ले लिया है। जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने रामइकबाल ग्राम पंचायत अधिकारी व जितेन्द्र कुमार पासवान ग्राम प्रधान खलियारी से किऐ फिर भी समस्या का समाधान नहीं हुआ !

इस गली में क्षेत्र पंचायत नीधि से शांति देवी पाण्डेय पुर्व बी डी सी खलियारी ने ईट का खङंज्जा 2007 में लगवाकर इस गली को किचङ मुक्त बनवाया था लेकिन 2012-13 मे खलियारी बाजार की नाली जाम हो जाने के कारण इस गली की भी नाली जाम होकर गली में पानी लगने लगा तो अनिल कुमार मौर्य पुर्व ग्राम प्रधान खलियारी ने गली में सोलंग व पत्थर डालकर मोरग डलवा दिऐ तो कुछ हद तक गली में पानी लगना कम हो गया फिर 2016-17 में जितेन्द्र कुमार पासवान ग्राम प्रधान ने भी ग्राम पंचायत से मोरंग डलवाया था लेकिन सबसे जटील समस्या तब उत्पन्न हो गयी जब 2018-19 में जिला पंचायत सोनभद्र ने पुर्व में डाली गयी पत्थर व मोरंग वाली गली में करीब 100 मी सीसी रोड बनवाया जो अवशेष बची गली से ऊंची हो गया है ! अवशेष बची गली खाला (नीचा) हो गया है इसी लिऐ इस गली में करीब 100 मी की दूरी तख में बरसात व घरों के गंदी नाली का पानी इकट्ठा होकर नदी का रूप ले लिया है जिसके कारण ग्रामीणों को आवागमन में काफी परेशानी हो रही है !

इस समस्या की शिकायत शनिवार को दूरभाष पर गांव के अरूण कुमार वर्मा युवा नेता सपा ने जिलाधिकारी से किया है !

ग्रामीण लाललबहादूर नगीना विजय रंगलाल पाण्डेय बाबूलाल यादव ने भी गली में लग रहे पानी की समस्या को दूर करने की मांग खंड विकास अधिकारी नगवां से की है !

इस समस्या के बावत पूछे जाने पर प्रदीप तिवारी खंड विकास अधिकारी नगवां ने कहा कि ऐ समस्या मेरे संज्ञान में नही है अब जानकारी हुई है तो मौके की निरीक्षण कर समस्या को दूर करने का प्रयास किया जाऐगा !

इस समस्या के बावत जितेन्द्र कुमार पासवान ग्राम प्रधान खलियारी ने कहा कि इस कार्य को कार्य योजना में ले लिया गया है बजट का अभाव है धन आते ही इस समस्या को दूर करा दिया जाऐगा !

इस समस्या के बावत पूछे जाने पर रामइकबाल यादव ग्राम पंचायत अधिकारी खलियारी ने कहा कि ग्राम प्रधान मेरा कहा करि नहीं रहे है इस लिऐ बल्कि हमें इस ग्राम पंचायत से हटा दिया जाए तो अच्छा रहेगा!

Translate »