फांसी लगा आत्महत्या मामले में आया नया मोड़ लड़की के घर से मिला सुसाइड नोट।

बभनी/सोनभद्र (अरुण पांडेय)

बभनी पुलिस के द्वारा अबतक नहीं की गई थी कोई कार्यवाई फिर हुआ शिकायत दर्ज।

मामला बभनी थानाक्षेत्र के नधिरा के सोनम नामक नाबालिग लड़की द्वारा सुसाइड नोट लिख घर से 300 मीटर दूर महुआ के पेड़ में दुप्पटे के सहारे लगाई थी फांसी।

बभनी।- सोनभद्र जिले में जिस प्रकार से गुरुवार को एक दिल दहलाने वाली खबर सामने आई थी जिसमें आपको बता दें की नधिरा निवासी सोनम उम्र 15 वर्ष पुत्री स्व. बैजनाथ गोड़ की नाबालिक लड़की ने घर से तीन सौ मीटर दूर महुआ के पेड़ में फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया था।

जिस मामले में पीड़िता के माता ने बताया कि घर मे रखा सोनम का पर्स मिला है जिसमे सुसाइड लिखकर रखने के अलावा शादी का झांसा देने वाले लड़के का आइडेंटी कार्ड व फ़ोटो सबूत के तौर पर मिला है।

लेकिन पीड़ित महिला ने बताया कि हमारे शिकायत को नजरअंदाज करते हुए अभी तक कोई ठोस कार्रवाई बभनी पुलिस के द्वारा नही की गई है जिसे लेकर नधिरा निवासी महिला दसमत देवी ने मीडिया समाचार पत्र के माध्यम से मीडिया बन्धुओं को जानकारी देकर न्याय की मांग करते हुए दर दर की ठोकरे खा रही है।
महिला ने बताया कि हमने गुरुवार को ही बेटी की आत्महत्या का मामला पुलिस के पास शिकायती प्रार्थना पत्र देकर दर्ज कराया था लेकिन अभी तक मेरे जानकारी में कोई भी कार्यवाई नही की गयी है।

पीड़ित महिला ने आरोप लगाया था कि उसकी 15 वर्षीय लड़की सोनम की शादी करने को लेकर पिपराखाड़ निवासी हरिशंकर गोड़ उम्र 23 वर्ष पुत्र हीरालाल गोड़ के साथ शादी को लेकर मंजूरी की गई थी लेकिन बाद में उक्त लड़के द्वारा शादी की मंजूरी होने के बाद भी उक्त लड़के द्वारा शादी का झांसा देकर आठ महीने से लड़की के सम्पर्क में रहकर उसका शोषण किया गया था।

उसके घर वालो ने नामंजूरी कर शादी से मुकर गए जिसके चलते उक्त लड़की ने गुरुवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया था।

Translate »