लीड रोल के लिए 17 री-टेक दिए-स्नेहा वाघ


—अनिल बेदाग—

मुंबई : लोकप्रिय हिंदी धारावाहिक ‘ज्योति’, एक कहानी है कि कैसे एक युवा महिला अपने परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने सपनों का बलिदान करती है। वह सभी प्रकार की बाधाओं पर विजय प्राप्त करती है ताकि उसका परिवार एक सभ्य जीवन जी सके। यह शो पहली बार 2009 में प्रसारित हुआ था और इसे काफी पसंद किया गया था। शो की सफलता को देखते हुए दंगल टीवी अब लोकप्रिय शो को वापस ला रहा है।
शो में मुख्य भूमिका निभाने वाली स्नेहा वाघ ने अपना अप्रत्याशित अनुभव साझा किया। स्नेहा मराठी उद्योग का हिस्सा थीं, जब ज्योति के रचनात्मक निर्माता ने उन्हें टेलीविजन स्क्रीन पर पहली बार देखा था। वे छह महीने से मुख्य भूमिका निभाने के लिए एक अभिनेता की तलाश कर रहे थे। स्नेहा को तब ऑडिशन के लिए बुलाया गया था।
अपने ऑडिशन के अनुभव को याद करते हुए वह कहती हैं, “मैं मराठी उद्योग का एक हिस्सा थी, जब ‘ज्योति’ के रचनात्मक निर्माता ने पहली बार मुझे टेलीविजन स्क्रीन पर देखा। वे लगभग छह महीने से मुख्य भूमिका निभाने के लिए एक अभिनेता की तलाश कर रहे थे और तब उन्होंने मुझे देखा। मुझे तुरंत ऑडिशन के लिए बुलाया गया। रात के 11 बज रहे थे और मैं ऑडिशन के लिए अपना 17 वां री-टेक दे रही थी। मुझे लगा कि मेरे द्वारा दिए गए सभी टेक सही नहीं थे और मैंने भूमिका निभाने की सभी उम्मीदें खो दी थीं। लेकिन मुझे आश्चर्य हुआ कि प्रोडक्शन हाउस ने मुझे वापस बुलाया और 7 दिनों के भीतर मुझे शो के लिए साइन किया गया। यह शो एक अद्भुत अनुभव था”।

Translate »