चैनल लॉन्च में पानी पर चले विद्युत जामवाल


—अनिल बेदाग—

मुंबई : एक्शन स्टार विद्युत जामवाल ने अपना यूट्यूब चैनल लॉन्च कर दिया है। उनके चैनल का पहला वीडियो “वॉक ऑन वॉटर” उनके पहले सफल प्रयास का प्रतीक माना जाएगा। भारत के प्राचीन मार्शल आर्ट फॉर्म कलारीपयट्टू में विद्युत् के प्रशिक्षण ने उन्हें पानी पर चलने की अनूठी तकनीक को पूरा करने में उनकी सहायता की है। वह अपने चैनल पर वीडियो जारी करेंगे।
विद्युत् ने लॉकडाउन के दौरान अपने इंस्टाग्राम लाइव सेशन के ज़रिए हजारों लोगों को प्रेरित किया है और अब वे इन वीडियो को अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से एक अगले स्तर पर ले जाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इस चैनल के साथ विद्युत उन विषयों पर भी ध्यान केंद्रित करेंगे जो न केवल फिजिकल फिटनेस से संबंधित होगा, बल्कि मेंटल फिटनेस, फूड जैसे कई रोमांचक फील्ड्स को भी एक्सप्लोर करेंगे।
सूत्रों का मानना है कि “एक्शन स्टार के कई प्रसंशकों ने उनसे निवेदन किया कि वे कोई ऐसा प्लेटफॉर्म लॉन्च करें जिसके ज़रिए वे उनकी कला को सीख सकें और यूट्यूब चैनल से बेहतर कोई और प्लेटफॉर्म नहीं। दुनियाभर के लोगों के लिए आसानी से उपलब्ध होगा।”
सूत्रों का यह भी मानना है कि “उच्च प्रशिक्षित शाओलिन भिक्षु कई वर्षों से पानी पर चलने के इस दुर्लभ उपलब्धि का अभ्यास कर रहे हैं और एक्शन स्टार विद्युत जामवाल इसका सारा श्रेय वर्षों से कलारिपयट्टु में मिले उनके प्रशिक्षण को देते हैं जिसकी वजह से उन्होंने इसमें महारत हासिल की है।”
विद्युत् जामवाल का मानना है कि “पिछले काफी समय से मेरा यह लक्ष्य रहा है कि मेरा खुद का एक यूट्यूब चैनल हो और में इसे लॉन्च करने के लिए एक अच्छे कॉन्टेंट का इंतज़ार कर रहा था। मैं पिछले कुछ समय से पानी पर चलने की ट्रेनिंग ले रहा हूं और चैनल की शुरुआत करने के लिए यह बहुत ही बेहतरीन चीज रही।

Translate »