पूर्व सांसद अतीक अहमद के करीबियों की तलाश में रविवार को पुलिस ने कई स्थानों पर मारा छापा।

प्रयागराज: पूर्व सांसद अतीक अहमद के करीबियों की तलाश में रविवार की सुबह और दोपहर में पुलिस ने करेली, खुल्दाबाद और धूमनगंज में कई स्थानों पर छापा मारा। इस दौरान अतीक के कई करीबियों को पकड़ा गया है। पकड़े गए करीबियों का अलग-अलग मुकदमों से संबंध है। सभी से पूछताछ की जा रही है। शनिवार को भी पुलिस ने दबिश देकर असद को गिरफ्तार किया था।

पूर्व सांसद अतीक अहमद के करीबी मो. असद को शनिवार की शाम को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उसके कब्जे से असलहा व कारतूस बरामद हुआ। असद के दो साथियों को भी पूछताछ के लिए पकड़ा गया है। नई चकिया निवासी प्रापर्टी डीलर मकसूद से असद और उसके कुछ साथियों पर पांच लाख रुपये की रंगदारी न देने पर हत्या की धमकी देने का आरोप लगाया था। मकसूद की तहरीर पर धूमनगंज पुलिस असद समेत कई अन्य के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर जांच कर रही थी।

शनिवार की शाम को पता चला कि असद अपने करेली स्थित मकान में साथियों के साथ मौजूद है। इस पर सीओ सिविल लाइंस, धूमनगंज, करेली, खुल्दाबाद समेत कई थानों की पुलिस ने छापा मारा। इससे वहां खलबली मच गई और पुलिस के हत्थे असद और उसके दो साथी चढ़ गए। उनके कब्जे से चार असलहे भी बरामद हुए हैं।

सीओ सिविल लाइंस बृजनारायण सिंह का कहना है कि रंगदारी और धमकी के मुकदमे में अतीक के करीबी असद को असलहे के साथ पकड़ा गया है। उसके खिलाफ कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं और क्रिमिनल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। उसके कुछ साथियों से भी पूछताछ की जा रही है।

Translate »