कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 160 हो गई है

वाराणसी।जनपद में बीएचयू लैब से देर रात 1 सैंपल एवं आज 120 कुल 121 सैंपल के परिणाम प्राप्त हुएl जिसमें से 111 परिणाम नेगेटिव आए एवं 10 पॉजिटिव हैं।कुल संख्या 160 हुयी। पॉजिटिव आए परिणामों में 2 जनपद जौनपुर एवं आठ वाराणसी के हैं ।
पॉजिटिव आए 8 मरीजों में 1 पुलिसकर्मी ,1 कंपाउंडर एवं 6 प्रवासी नागरिक है l
6 प्रवासी नागरिकों में 25 वर्षीय एक महिला ग्राम सिसवा थाना कपसेठी की निवासी हैl यह मरीज सिसवा हॉटस्पॉट से पूर्व में पॉजिटिव हुए 1 वर्षीय बच्चे की मां हैl ट्रक से मुंबई से वाराणसी आई थी l
36 वर्षीय दूसरा प्रवासी मरीज ग्राम रतनपुर थाना फूलपुर का रहने वाला हैl मुंबई से ट्रक द्वारा वाराणसी आयाl मुंबई में यह कपड़ा मिल में काम करता थाl
30 वर्षीय तीसरा प्रवासी मरीज ग्राम रतनपुर थाना फूलपुर का निवासी हैl यह मरीज मुंबई से ट्रक द्वारा पूर्व में रतनपुर हॉटस्पॉट में कोरोना पॉजिटिव आए मरीज के साथ आया था ।मुंबई में यह ऑटो चलाता है ।
58 वर्षीय चौथा मरीज ग्राम माधोपुर थाना बड़ागांव का रहने वाला है ।भिवंडी से ट्रक द्वारा वाराणसी आया । भिवंडी में एक पावरलूम में काम करता थाl
26 वर्षीय पांचवा मरीज हर तीरथ थाना कोतवाली का रहने वाला है ।मुंबई से यह ट्रेन द्वारा वाराणसी वापस आया मुंबई में इसकी अपनी पान की दुकान है
50 वर्षीय छठा प्रवासी मरीज ग्राम पहाड़ी थाना चोलापुर का निवासी है l मुंबई से कार द्वारा वाराणसी आया। मुंबई में यह कपड़ा सिलाई का काम करता था ।
34 वर्षीय सातवां मरीज पुलिस कांस्टेबल है जो कि पुलिस लाइन में आरक्षी है l सीओ सदर के हमराह के सैंपल का परिणाम पॉजिटिव आने पर कांटेक्ट ट्रेसिंग के तहत इनको क्वॉरेंटाइन किया गया था ।
25 वर्षीय आठवां मरीज नई पोखरी रामाकांत नगर थाना सिगरा का निवासी है। यह एक कंपाउंडर है l पूर्व में कोरोना पॉजिटिव हुए गुड़-चीनी व्यापारी की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग से संबंधित है। व्यापारी के घर इंजेक्शन लगाने जाता था ।
पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में भर्ती 5 एवं बीएचयू सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती 2 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के फॉलो अप सैंपल का परिणाम नेगेटिव आने के कारण उन्हें स्वस्थ घोषित कर आज डिस्चार्ज किया गया l डिस्चार्ज हुए मरीजों में एक ए.डी. ऑफिस का चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। एक चुप्पेपुर हॉटस्पॉट से संबंधित पुलिसकर्मी है l एक नरिया हॉटस्पॉट में पॉजिटिव आए मरीज की किराएदार है l 4 प्रवासी नागरिक हैं जिनका संबंध हरदासीपुर(1), छितौना(2), उमरहा बराई(1)हॉटस्पॉट से है।
इस प्रकार जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 160 हो गई है । जिसमें से 90 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं एक्टिव मरीजों की संख्या 66 है ।
जनपद में आज कुल 178 सैंपल लिए गए l अब तक 5156 सैंपल लिए जा चुके हैं जिसमें से 4734 का परिणाम प्राप्त हो चुका है 422 सैंपल का परिणाम आना अभी अवशेष है l प्राप्त परिणामों में 160 पॉजिटिव एवं 4574 नेगेटिव है ।
नई पोखरी थाना सिगरा एवं पाराडीह थाना चोलापुर नए हॉटस्पॉट बनेंगे l हरतीरथ हॉटस्पॉट ग्रीन जोन से पुन: रेड जोन में आ गया हैlइनको मिलाकर जनपद में हॉटस्पॉट की संख्या 80 हो गई हैl जिसमें से लल्लापुरा एवं मदनपुरा जो कि आज ग्रीन जोन में आ गए हैं को मिलाते हुए कुल 23 हॉटस्पॉट ग्रीन जोन में आ चुके हैl हॉटस्पॉट की संख्या 57 है जिसमें से 9 ऑरेंज ओन में एवं 48 रेड जोन में है ।

Translate »