जादू टोना में एक युवक की हत्या कर बलि देने के आरोप में एक परिवार पर हमला

सोनभद्र।जनजातीय बाहुल्य सोनभद्र जनपद के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र रायपुर थाना इलाके के दूबेपुर गांव में एक परिवार पर जादू टोना में एक युवक की हत्या कर बलि देने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार वालो को लेकर साथ अभियुक्त के घर मे घुसकर तोड़फोड़ करने के साथ ही वृद्ध दम्पत्ति को घायल कर दिया। ग्रामीणों का आक्रोश इतना था कि सूचना पर पहुचे एक सिपाही को भी हमलावरों का शिकार होना पड़ा और उसे सिर में चोट आई। इस घटना के बाद दूबेपुर गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया और गांव में रायपुर , मांची , पन्नूगंज और रामपुर बरकोनिया थाने की पुलिस दलबल के साथ पहुच गयी। पीड़ित परिवार के लोगो का कहना था कि झूठा आरोप लगा कर एक बिरादरी के लोग गांव वालो के साथ मिलकर वृद्ध दम्पत्ति को मारापीटा और घर को तहस नहस कर दिया है। वही मृतक युवक की मां का कहना था कि गांव की मन्दिर के पास लड़को द्वारा अंडा बनाकर खाया गया था जहां उसके लड़के को बर्तन धोने के लिए कहा गया तो वह दुकान से वापस आकर बर्तन धोने की बात कह कर चला गया और दुकान से वापस आने पर वह बर्तन धोने के लिए गया लेकिन वापस नही लौटा। लड़के को रात भर खोजा गया लेकिन कही पता नही चला और अगले दिन सुबह उसकी लाश कीचड़ युक्त गड्ढे में मिला। इस सम्बंध में क्षेत्राधिकारी सदर का कहना था कि दो दिन पूर्व हत्या का मुकदमा लिखा गया था। जिसमे आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर ग्रामीणों ने आरोपी के घर पर हमला कर दिया। जिसमे एक दम्पत्ति सहित एक सिपाही घायल हुआ है जिनका उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है।

सोनभद्र में रायपुर थाना क्षेत्र के वैनी गांव में दो दिन पूर्व मिले कीचड़ युक्त गड्ढे में युवक का शव मिला था जिसकी हत्या का आरोप परिजन दूबेपुर गाँव के एक परिवार के लोगो पर लगा रहे है। जिसको लेकर आज पीड़ित परिवार के साथ ग्रामीणों ने मिलकर गांव के एक परिवार पर हमला कर दिया और घर के सभी सामान को तहस नहस करने बाद वृद्ध दम्पत्ति को घायल कर दिया है । इस घटना की सूचना पर पहुची पुलिस का एक सिपाही सुनील वर्मा भी घायल हो गया। इस हमले में तीनो घायलो का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। इस घटना की सूचना पर दूबेपुर गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया और गांव में रायपुर , मांची , पन्नूगंज और रामपुर बरकोनिया थाने की पुलिस मौजूद रही।

घायल परिवार के लोगो का कहना था कि झूठा आरोप लगा कर एक बिरादरी के लोग गांव वालो के साथ मिलकर वृद्ध दम्पत्ति को मारापीटा और घर को तहस नहस कर दिया है।

वही मृतक युवक की मां का कहना था कि गांव की मन्दिर के पास लड़को द्वारा अंडा बनाकर खाया गया था जहां उसके लड़के को बर्तन धोने के लिए कहा गया तो वह दुकान से वापस आकर बर्तन धोने की बात कह कर चला गया और दुकान से वापस आने पर वह बर्तन धोने के लिए गया लेकिन वापस नही लौटा। लड़के को रात भर खोजा गया लेकिन कही पता नही चला और अगले दिन सुबह उसकी लाश कीचड़ युक्त गड्ढे में मिला।

इस सम्बंध में क्षेत्राधिकारी सदर का कहना था कि दो दिन एक युवक का शव मिला था जिसके सम्बन्ध में हत्या का मुकदमा पंजीकृत किया गया था। जिसमे गांव वालों ने अभियुक्त पर बलि देने व जादू टोना की बात को लेकर आज गोलबंद हुए थे। जिसमें अभियुक्त के घर को घेर लिया था जिसमे कोई कैजुअल्टी नही हुई है। गांव की स्थिति नियंत्रण में है , इस सम्बन्ध में जांच किया जा रहा है अभी कुछ लोगो को पूछताछ के लिए लाया गया है। पुलिस जादू टोना समेत अन्य बिंदुओं को ध्यान में रखकर जांच कर रही है क्योकी यह क्षेत्र जनजातीय बाहुल्य है जो जादू टोना पर ज्यादा विश्वास करता है। इस घटना में कोई भी पुलिस का जवान घायल नही हुआ है।

Translate »