दबंगों ने सरकारी राशन की दुकान पर किया तोड़फोड़,कोटेदार को भी पीटा।

दबंगों ने सरकारी राशन की दुकान पर किया तोड़फोड़,कोटेदार को भी पीटा।

प्रयागराज-लवकुश शर्मा

प्रयागराज की हंडिया तहसील के अंतर्गत आने वाले उतराव थाना क्षेत्र के आरा कला गांव में दबंग द्वारा सरकारी राशन की दुकान पर तोड़फोड़ का मामला प्रकाश में आया है।
आरा कला गांव के कोटेदार फूल चंद पुत्र जगदेव का आरोप है कि 17 मई 2020 को शाम के समय अपने सरकारी राशन की दुकान पर निशुल्क गले का वितरण कर रहे थे तभी गांव के ही निवासी रमेश कुमार पासी पुत्र स्वामी नाथ पासी अपने भाइयों कमलेश कुमार दिनेश कुमार के साथ राशन की दुकान पर आया है और बिना राशन कार्ड के रंगदारी दिखाते हुए 1 कुंटल गल्ले की मांग करने लगा।बिना राशन कार्ड के कोटेदार ने गल्ला देने से मना कर दिया तो इतने में रमेश ने अपने भाइयों के साथ मिलकर वितरण रजिस्टर और कुछ राशन कार्ड भी फाड़ दिया और वितरण के लिए मिली सरकारी ई-मशीन को भी तोड़ दिया और भद्दी भद्दी गालियां देने लगा।
कोटेदार ने जब इसका विरोध किया तो रमेश और उसके भाई कमलेश और दिनेश ने मिलकर कोटेदार फूलचंद उनके पुत्र संतलाल और पौत्र-पौत्री को भी लाठी-डंडे से जमकर पीट दिया रमेश ने कोटेदार के ऊपर किसी धारदार हथियार से हमला कर दिया जिससे कोटेदार के बाएं कान के नीचे चोटे आई है।
इस मौके पर मौजूद नोडल अधिकारी प्रभाकर सिंह ने जब इसका विरोध किया तो दबंगों ने उनको भी जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गए मामला थाने पहुंचा तो पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।
वही कोटेदार पर हमले की बात सुनकर आपूर्ति निरीक्षक हंडिया नवीन तिवारी, उप जिलाधिकारी हंडिया सुभाष चंद्र यादव,क्षेत्राधिकारी हंडिया माजिद अब्सार सहित भारी मात्रा में फोर्स कोटेदार के घर पहुंच गई। आरोपियों की तलाश में कई जगह दबिश भी दी गई लेकिन आरोपी अभी तक फरार है।

Translate »