सामाजिक दूरी रखते हुए पुलिस ने ग्रामीणों को लॉकडाउन और मास्क का पढ़ाया पाठ

बीजपुर (सोनभद्र)थाना क्षेत्र के जरहा , राजो , डोडहर , बीजपुर , खम्हरिया , सहित अनेक गाँवों में पुलिस ने जनचौपाल का आयोजन कर ग्रामीणों को कोरोना महामारी से बचाव हेतु लॉकडाउन का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि लोग सरकार द्वारा बताए दिशा निर्देश का पालन करें और सामाजिक दूरी का ख्याल रखते हुए मास्क या गमछा का प्रयोग जरूर करें जगह जगह भीड़ लगाने से बचें। इस दौरान बताया गया कि मुस्लिम भाई लोगों का पवित्र महीना रमजान चल रहा है लोग अभी तक जैसे इस महामारी के दौर में सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए प्रशासन का सहयोग किये है उसी तरह से आगे भी सभी से सहयोग की उम्मीद है।

प्रभारी निरीक्षक एसबी यादव ने बताया कि रमजान के महीने में ईद पर पढ़ी जाने वाली जुमे की नमाज सभी मुस्लिम भाई बन्धु अपने अपने घरों में ही पढेंगे। इस दौरान कोई भी ब्यक्ति नियम का उलंधन करता पाया गया तो उसके खिलाफ करवाई भी हो सकती है। एसएचओ ने बताया कि पूरे देश मे कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन चल रहा है इस लिए दूर दराज तथा गैर प्रान्तों से आने वाले प्रवासी श्रमिकों की जानकारी हर ग्राम प्रधान , अपने स्तर से अवगत कराते रहेंगे। इस दौरान बाहर से आये हुए श्रमिक जो अपने घरों में क्वारनटिन है उनपर विशेष नजर निर्धारित समय तक रखी जाय इसके बाद जाँच के उपरांत ही बाहर निकलने की अनुमति दी जाएगी

कार्यक्रम के लिए गाँवो में प्रभारी निरीक्षक श्यामबहादुर यादव ,उप निरीक्षक जयप्रकाश श्रीवास्तव , चन्द्रशेखर सिंह , शेषनाथ मिश्रा सहित तमाम पुलिस कर्मी , ग्राम प्रधान बिभिन्न गाँवों के सम्भ्रांत जन और ग्रामीण उपस्थिति रहे।

Translate »