द्वितीय चरण का सैनिटाइजेशन के कार्य का सदर विधायक ने किया शुभारम्भ

सोनभद्र।

द्वितीय चरण का सैनिटाइजेशन के कार्य का सदर विधायक ने किया शुभारम्भ

जनपद में 15 टन ब्लीचिंग का वितरण किया गया सभी ग्राम पंचायतों में।
कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए शासन और जिलाधिकारी के निर्देश पर जनपद को सैनिटाइज करने का कार्य लगातार किया का रहा है। ग्राम पंचायतों में लगातार सैनिटाइजेशन का कार्य चल रहा है साथ ही छोटी ग्राम पंचायतों में प्रथम चरण में सैनिटाइज का काम पूर्ण हो चुका है

क्योंकि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए चार विधियां ही महत्वपूर्ण हैं जिसमें प्रथम सोशल डिस्टेंस मेंटेन करना दूसरा हाथों को लगातार साबुन से धोना एवं तीसरा घर में रहना, और चौथा , घर, नालियों एवं सभी जगहों को बराबर सैनिटाइज करना है जिसकी शुभारंभ आज सदर विधायक माननीय भूपेश चौबे जी ने बढ़ौली ग्राम पंचायत से स्वयं मशीन से किया।

और बताया की देश और जनपद के लोगो के लिए सरकार के द्वारा सभी जगहों पर सैनिटाइज का कार्य हो रहा है आज इस वैश्विक महामारी के समय सरकार पूरा प्रयास कर रही है कि लोगो को सुरक्षित रखा जाय और उनके स्वस्थ्य का पूरा ध्यान दिया जाए । जनपद में कहीं संक्रमण न हो इसके लिए सबसे पहले यह जरूरी है कि सभी ग्राम पंचायतों को पूर्णतया सैनिटाइज किया जाए। और सभी लोगो से अपील है कि लोग घर में रहे और सैनिटाइज करने वाले टीम की मदद करें। आज पूरा पंचायत राज विभाग और जिलाधिकारी जमीनी स्तर पर कार्य कर रहे है। जिला पंचायत राज अधिकारी आरके भारती ने बताया कि जनपद में द्वितीय चरण का सैनिटाइज करने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है जिसमें विकास खंड रॉबर्ट्सगंज में 42 ग्राम पंचायत, विकास खंड चोपन में 15 ग्राम पंचायत में विकास खंड चतरा में 15 ग्राम पंचायत , और इसी प्रकार विकास खंड नगवा में 13 ग्राम पंचायत में प्रतिदिन सैनिटाइज का कार्य आज से शुरू कर दिया गया है। जनपद 15 टन ब्लीचिंग पाउडर सभी ग्राम पंचायतों में वितरित करने का कार्य युद्ध स्तर पर पूर्ण कर लिया गया है साथ ही तृतीय चरण में सभी ग्राम पंचायतों को हाईपोसोडियम क्लोराइड से कराया जाएगा। जिला पंचायत राज अधिकारी आर के भारती ने सभी सचिव एवं सहायक विकास अधिकारी पंचायत को पत्र जारी कर निर्देशित किया कि सैनिटाइज के कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता पर लिया जाए क्योंकि जनपद में किसी भी प्रकार का संक्रमण न फैले इसके लिए घर के हर जगह को गली, नाली,दरवाजा, कुंडी ऐसे स्थान जहां पर लोगों का हाथ टच करता हो लोग बैठते हैं उन जगहों को अत्यंत आवश्यक है । सैनिटाइज के शुभारम्भ के समय ग्राम प्रधान प्रतिनिधि बढ़ौली ज्ञान चंद चौबे,सहायक विकास अधिकारी पंचायत रॉबर्ट्सगंज विनोद कुमार, एडीओ पंचायत घोरावल अजय सिंह,आशीष उपाध्याय, अनिल केशरी डीपीसी, धीरज केशरी उपस्थित रहे।

Translate »