अज्ञात बीमारी से युवक की मौत ,15 दिनों से आता था तेज बुखार,गांव में हड़कंप

समर जायसवाल –

दुद्धी। ब्लॉक क्षेत्र के घिहवी गांव में आज अज्ञात बीमारी से मौत हो गयी।युवक की आकस्मिक मौत से पूरा गांव में भय का माहौल व्याप्त है।
युवक अजय कुशवाहा 30 वर्ष पुत्र दीनानाथ निवासी घिहवी सरना पूल के पास रहने वाला था।युवक को पिछले 15 दिन से तेज बुखार था वहीं सांस लेने में तकलीफ थी।मृतक के भाई संजय ने बताया कि गांव के झोलाछाप चिकित्सक से 5 दिन पहले से इलाज कराया।हालत बिगड़ने पर तीन दिन पूर्व विंढमगंज पीएचसी से पानी चढ़वाकर दवा लिखकर छुट्टी मिल जाता था।
कि आज दो बजे रात एकाएक मुँह झाग आने लगा और मुँह से सांस लेने लगा था। परिजनों को कुछ सूझ ही नहीं रहा था कि वे क्या करे कि हालात बिगड़ते चली गयी परिजनों के सूचना पर एम्बुलैंस से 11:45 सीएचसी दुद्धी लाने लगे तो कुछ दूर पहुँचते ही युवक की मौत हो गयी। अस्पताल पहुँचते ही चिकित्सक मनोज एक्का ने मरा हुआ लाया घोषित कर दिया।परिजन घर ले जाकर मलिया नदी किनारे आज शाम 6 बजे दाह संस्कार कर दिए।उधर गांव में देखते ही देखते यह सूचना आग की जैसी फैली की युवक की तेज बुखार से मौत हो गयी लोग भयभीत है कि कहीं मृतक कोरोना संदिग्ध तो नहीं था।इस कारण ग्रामीण दाह संस्कार में नहीं गए।गिने चुने लोगों के बीच युवक का दाह संस्कार हुआ।
प्रधान का कहना है कि युवक का परीक्षण नहीं होने से बीमारी का पता नहीं चल सका। ग्राम प्रधान रामनारायण शर्मा ने बताया कि मृतक अजय की शादी 1 वर्ष पूर्व कादल में हुई थी।युवक का 15 -16 दिनों से तबियत खराब था।रेलवे लाइन किनारे उसका घर था।कहा कि गांव में चर्चा है कि लॉक डाउन के दौरान सैकड़ो श्रमिक रेल की पटरी के किनारे किनारे बाहर से पलायन कर अपने घर जा रहे थे हो सकता है कि युवक कुछ तम्बाकू वगैरह मांगकर खाया होगा।युवक यहीं रहता था कहीं बाहर नहीं गया था।अब कौन से बीमारी से मरा यह पता नहीं लग पा रहा है।मृतक के भाई संजय कुशवाहा ने अपने परिवार के सभी लोगों की जांच कराए जाने की मांग की है।

Translate »