सेनीटाइज करने के लिए डीपीआरओ ने खुद उठाई मशीन

सफाई कर्मी प्रधान और सचिव को बताया ब्लीचिंग के छिड़काव का तरीका।

सोनभद्र।जिलाधिकारी एस राजलिंगम एवं पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने सलखन से जनपद के ग्राम पंचायतों को सेनीटाइज करने का शुभारंभ किया उसके साथ ही जिले के सभी ग्राम पंचायतों को सेनीटाइज करने का कार्य युद्ध स्तर पर शुरू हो गया ।

जिलाधिकारी एस राजलिंगम के निर्देश पर जिला पंचायत अधिकारी आरके भारती ने खुद ग्राम पंचायत स्तर पर पहुंचकर सैनिटाइज के काम का निरीक्षण किया ग्राम पंचायत में सफाई कर्मी, प्रधान व सचिव को सेनीटाइज करने के लिए घोल बनाने की विधि को बताया साथ ही खुद मशीन उठा कर गलियों, घर, चबूतरे, को सैनिटाइज करते हुए प्रधान सचिव एवं सफाई कर्मियों को बताया

कि किस तरह से सैनिटाइज करना है घर के दीवाल, दरवाजे, खिड़की,दरवाजे की कुण्डी एवं आने-जाने के रास्ते नालिया को सभी ब्लीचिंग पाउडर के घोल से छिड़काव करना है जिससे कि वहां सैनिटाइज हो सके। जिला पंचायत राज अधिकारी ने बेलाटांड़ शाहगंज बरवा,ओड हथा, इत्यादि सहित 7 ग्राम पंचायतों में सघन निरीक्षण कर के काम का जायजा लिया एवं निर्देशित किया कि किसी भी दशा में सैनिटाइज करने में कोताही न बरती जाए क्योंकि कोरो ना महामारी का संक्रमण को रोकने का यह एक प्रबल तरीका है कि हम अपने जनपद को जनपद संक्रमण मुक्त रखे ।

मिर्जापुर एवं बनारस में के संक्रमण के मरीज मिल चुका हैं इसलिए जनपद सोनभद्र में सावधानी अत्यंत महत्वपूर्ण है कि हर जगह कोशिश किया जाय। जिला पंचायत अधिकारी के साथ सहायक विकास अधिकारी पंचायत अजय सिंह, डीपीसी अनिल केशरी और इन ग्राम पंचायतों के ग्राम प्रधान और सचिव उपस्थित रहे।

Translate »