जिला स्तरीय संयुक्त टीम द्वारा कानड़ में खाद्य प्रतिष्ठान एवं मेडिकलों का भ्रमण कर लाॅकडाउन में जारी निर्देशो का पालन करने के दिए निर्देश

मध्यप्रदेश जिला आगर मालवा सुसनेर गिरिराज बंजारिया ✍ पत्रकार की रिपोर्ट
मो.9617717441

जी हां हम बात कर रहे है मध्यप्रदेश के आगर मालवा जिले की जंहा पर खाद्य आपूर्ति विभाग एवं खाद्य सुरक्षा विभाग की जिला स्तरीय संयुक्त टीम द्वारा जिले में लाॅकडाउन के दौरान खाद्य प्रतिष्ठानों का निरन्तर भ्रमण कर खाद्यान्न सामग्री की उपलब्धता की जांच एवं जरूरी नियमों का पालन करवाया जा रहा है।

हम आपको बता दे कि 4 अप्रेल 2020 शनिवार को जिला स्तरीय संयुक्त टीम द्वारा कानड़ नगर के महांकाल किराना, अग्रवाल किराना, देवेन्द्र किराना, गौरव वैरायटी, खजुरिया किराना, वीर जिनेश्वर मेडिकल , एस के मेडिकल, पालीवाल मेडिकल की जांच की गई। इस दौरान दुकान संचालकों को आवश्यक खाद्य सामग्री एवं दवाई, मॉस्क, सेनेटाइजर का भंडारण बनाये रखने, रेट लिस्ट दुकानों पर चस्पा करने, निर्धारित मूल्य या इससे कम में ही सामग्री विक्रय करने, पंक्तिबन्द कम से कम 1 मीटर की दूरी पर ही ग्राहकों को खड़े रखने हेतु निर्देश दिए गए। साथ ही कहा गया कि दुकानो केे काउंटर, गेट, रेलिंग को ग्राहकों से न छूने देेने, पैसे के लेनदेन के बाद दुकानदारो से तब तक चेहरे, आंख ,नाक,मुँह पर हाथ न लगाएं जब तक कि हाथ साबुन या सेनेटाइजर से साफ न कर लिया जाए। तथा टीम द्वारा दुकान मालिक एंव ग्राहकों के स्वस्थ्य को ध्यान में रखते हुए, परस्पर दूरी बनाये रखने के निर्देश दिए गये। साथ ही टीम द्वारा खाद्य सामग्री एवम दवाई की सप्लाई एवं उपलब्धता की जानकारी ली गई। इस दौरान वीर जिनेश्वर मेडिकल पर ग्राहकों की भीड़ को देखते हुए, मरीज ग्राहक को पंक्ति बंद दूरी से ही खड़े रहने की व्यवस्था करने की हिदायत टीम द्वारा दी गई।
जिला स्तरीय जांच दल में जिला आपूर्ति अधिकारी डी एस मुजाल्दे, खाद्य सुरक्षा अधिकारी के एल कुम्भकार, नापतौल विभाग के लेखपाल आशीष शर्मा शामिल थे।

Translate »