श्रमजीवी प्रेस क्लब झाँसी ने पेश की मिसाल लॉक डाउन की अवधि तक प्रतिदिन 200 व्यक्तियों को लंच पैकेट की व्यवस्था की जाएगी ।

मऊरानीपुर में गरीबों की मदद के लिए किये जाएंगे प्रयास

झाँसी : – कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर पर देश में अफरातफरी का माहौल बना हुआ है । इस महामारी से निपटने के लिए सरकार ने पूरे देश में 21दिवसीय लॉक डाउन की घोषणा कर दी है ।लॉक डाउन से देश के महानगरों व ओद्योगिक नगरों में काम करने वाले लाखों व्यक्ति अपने घरों को जाने के लिये परेशान हो रहे हैं । अपने घर जाने की बेताबी के बीच शासन प्रशासन द्वारा लोगों को घर जाने की व्यवस्था न किये जाने से लोगों में बदहवासी का आलम है । जिसे जो साधन मिल रहा है उसी से साधन से जा रहा है ।साधन न मिलने पर लोग पैदल ही सैकडों मील की दूरी पर घरों को जाने के लिये निकलने लगे हैं ।

लोगों को भोजन उपलब्ध कराना सबसे बड़ी जरूरत बन गई है ।जिसमें शासन तंत्र असफल दिखाई पड़ रहा है वहीं उद्योगपतियों व का रबैया भी निराश करने वाला है ।ऐसे में स्वयंसेवी संस्थाएं व सामाजिक कार्यकर्ता ही लोगों की मदद के लिए आगे आये हैं ।ऐसी विषम परिस्थितियों में झाँसी के पत्रकारों ने एक मिसाल पेश की है ।श्रमजीवी प्रेस क्लब द्वारा भूख से त्रस्त यात्रियों व बेसहारा लोगों को भोजन उपलब्ध कराने का पुनीत कार्य प्रारम्भ कर दिया गया है । गत गुरुवार को झाँसी में अचानक बिना किसी सूचना के आई ट्रेनों में सैकड़ों लोगों के आने से रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया । झाँसी रेलवे स्टेशन पर अचानक आईं ट्रेनों से लगभग सात सौ यात्रियों की आमद ने रेलवे विभाग के अधिकारियों के होश उड़ा दिए ।अधिकांश यात्री भूख से बेहाल थे । इसकी जानकारी श्रमजीवी प्रेस क्लब के महामंत्री विकास शर्मा व उनके पत्रकार साथियों को हुई तो उन्होंने संस्था के संरक्षक बालस्वरूप साहू को स्थित से अवगत कराया ।

श्रमजीवी प्रेस क्लब के संरक्षक व बीएसएसआई प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर बालस्वरूप साहू द्वारा लॉक डाउन की अवधि तक जरूरतमंद गरीब लोग को 200 लंच पैकेट उपलब्ध कराने की प्रशासन को सहयोग के लिए अहम शुरूआत की और 2 घंटे के अल्प समय में यात्रियों को लंच पैकेट उपलब्ध कराए ।
श्रमजीवी प्रेस क्लब और कंपनी के लोगों ने मिलकर लंच निर्माण कर समय अनुसार लोगों को लंच उपलब्ध कराए । इस व्यवस्था को मूर्तिरुप देने में श्रमजीवी प्रेस क्लब के संरक्षक बालस्वरूप साहू ,महासचिव विकास कुमार शर्मा ,कोषाध्यक्ष प्रदीप साहू और कंपनी की ओर से मनीष साहू सुरेंद्र मेले ने विशेष सहयोग किया ।

कंपनी के डायरेक्टर व क्लब के संरक्षक बाल स्वरूप साहू ने कहा कि संकट की इस घड़ी में नागरिक का कर्तव्य है कि घरों में रहकर सरकार व प्रशासन का सहयोग करें जहां प्रशासन लोगों को हर सुविधा उपलब्ध कराने में दिन रात लगा हुआ है वही लॉकडाउन की अवधि तक गरीब और जरूरतमंदों को 200 लंच पैकेट प्रतिदिन उपलब्ध कराना एक प्रयास है । इस नेक कार्य के लिए श्रमजीवी प्रेस क्लब के अध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार अशोक गुप्ता व क्लब के संस्थापक राज्य मुख्यालय के वरिष्ठ पत्रकार श्याम बाबू ने आभार व्यक्त किया ।
श्रमजीवी प्रेस क्लब के महासचिव विकास शर्मा ने लोगों से अनुरोध किया है कि अगर आपकी जानकारी मे कोई ऐसा जरूरतमंद व्यक्ति हो जिसे भोजन की आवश्यकता हो संपर्क करे।
विकास कुमार शर्मा के मो न 9415060119 या स्वरूप साहू के मो न 7007065966 पर लॉक डाउन की अवधि तक सम्पर्क कर सकते हैं ।
विकास शर्मा ने बताया कि 15 अप्रैल तक या लॉकडाउन की अवधि तक भोजन के 200 पैकेट जिला प्रशासन को उपलब्ध कराए जाएंगे ।
श्रमजीवी प्रेस क्लब झाँसी के अध्यक्ष अशोक गुप्ता ने बताया कि मऊरानीपुर में समाजसेवी इदरीस खान के संयोजन में लॉक डाउन के दौरान निर्धन व बेसहारा व्यक्तियों को राशन सामग्री उनके घर जाकर उपलब्ध कराई जाएगी ।

Translate »