जानिये पंडित वीर विक्रम नारायण पांडेय जी से इन पांच वस्तुओं से होती हैं लक्ष्मी नाराज ….

जीवन मंत्र । जानिये पंडित वीर विक्रम नारायण पांडेय जी से इन पांच वस्तुओं से होती हैं लक्ष्मी नाराज ….

ज्योतिष शास्त्र में अनेक ऐसी बाते बताई गई है जो बताती है की कैसे आप माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त कर सकते है तथा कौन सी चीज़ों से माता लक्ष्मी नाराज हो जाती है.

आज हम आपको पांच ऐसी चीज़ों को बारे में बताने जा रहे है जिन्हें आप आपको अपने पर्स में नही रखना चाहिए, क्योकि ये चीज़े दरिद्रता को न्योता देती है.

1 . ज्योतिष शास्त्रो के अनुसार सबसे पहली और बहुत ही महत्वपूर्ण चीज़ है की आपका पर्स फटा नही होना चाहिए. फ़टे हुए पर्स को लेकर यह मान्यता है की यह आर्थिक नुक्सान को लेकर आता है तथा पर्स में रूपये टिकते नहीं है. इसलिए यदि आपका भी पर्स फट रहा हो तो उसे शीघ्र अति शीघ्र बदल दे.
2 . पर्स के भीतर धन रखा जाता है न की रद्दी कागज. परन्तु बहुत से लोगो की आदत होती है की वह अपने पर्स में कुछ न कुछ कागज आदि रखते है जैसे लोगो की पुरानी रसीद, बिल आदि. यह आदत बुरी होती है क्योकि इनसे धन का ठहराव कम हो जाता है.

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार यह बताया गया है की रसीद अथवा रद्दी कागजो पर राहु का प्रभाव होता है जो आर्थिक संकट को लेकर आता है. अतः ऐसी चीज़े भूल से भी पर्स में न रखे.
3 . खाने पीने की चीज़े जैसे टॉफी, चॉकलेट अथवा पान मासला आदि चीज़े अपनी पर्स में न रखे. यदि ये चीज़े आप अपने पर्स में रखते है तो यह लक्ष्मी जी का अनादर माना जाता है.

4 . पर्स में दवाइयाँ, केप्सूल तथा टेबलेट आदि रखना भी ज्योतिषशास्त्र की दृष्टि से अशुभ माना जाता है. वास्तु विज्ञान के अनुसार इससे व्यक्ति के ऊपर नकरात्मक ऊर्जा का साया पड़ता है जो उसे रोगी या अस्वस्थ बनाता है.
5 . पर्स में भूल से भी लोहे की वस्तुए जैसे चाक़ू, ब्लेड आदि न रखे क्योकि इन सभी चीज़ों से व्यक्ति पर आर्थिक संकट की समस्या आती है. पर्स में इन चीज़ों के स्थान पर ताँबे एवम चाँदी की चीज़े रखे.

Translate »